कुमाऊं कमिश्नर ने डेमोक्रेसी कैफे का शुभारंभ किया, इस अंदाज में रखी अपनी बात

जिला स्वीप टीम और जिला निर्वाचन नैनीताल की ओर से भवाली स्थित श्यामखेत चाय बागान में बनाए गए डेमोक्रेसी कैफे का कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मंगलवार को शुभारंभ किया।

कमिश्नर ने कहा कि डेमोक्रेसी कैफे के माध्यम से युवा मतदाताओं, सैलानियों और स्थानीय लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। कैफे में मतदान की नवीनतम जानकारी, पिंक बूथ, हेल्पलाइन नंबर, डिजिटल टोली आदि की व्यवस्था की गई है।

कुमाऊंनी, हिंदी आदि में संदेश देते स्लोगन लिखे गए हैं। भोजन सामग्री का मेन्यू और निर्मित समस्त फर्नीचर भी डेमोक्रेसी के हिसाब से तैयार किया गया है। भोजन सामग्री के नाम भी निर्वाचन प्रक्रिया के अनुसार रखे गए हैं। भोजन मेन्यू में 18 नंबर (जब कोई व्यक्ति मतदान के योग्य हो जाता है तो) पर आर्डर करने पर उसे विशेष डेमोक्रेसी भोजन परोसा जाएगा, जिसे निर्वाचन के समय तक 25 प्रतिशत छूट के साथ निर्धारित किया गया है।

कार्यक्रम में ग्राफिक एरा, बिड़ला और महिला समूहों ने प्रस्तुति दी। कमिश्नर ने चाय बागान का निरीक्षण भी किया। इस दौरान सीडीओ अशोक कुमार पांडे ,अपर परियोजना निदेशक चंद्र फर्त्याल, जिला समन्वयक स्वीप सुरेश अधिकारी, डॉ. सुरेश मठपाल, डॉ प्रदीप उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

Back to top button