जानिए किस वजह से वसीम अकरम नहीं बनना चाहते पाकिस्तान के कोच…

पाकिस्तान क्रिकेट इस समय एक दिलचस्प दौर में है। नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बने हैं। एक झटके में पूर्व महान क्रिकेटर रमीज राजा को पीसीबी चेयरमैन पद से हटा दिया है। इंटरिम सलेक्शन कमेटी बनाई गई थी, जिसके बाद अब फुल टाइम सलेक्शन पैनल बनाया गया है। हालांकि, मुख्य कोच के लिए उनको कोई अच्छा शख्स नहीं मिल पा रहा है। हालांकि, टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर कथित तौर पर पाकिस्तान के लिए एक ऑनलाइन कोच बनने के लिए सहमत हो गए हैं। वहीं, पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने बताया है कि वह पाकिस्तान टीम के कोच क्यों नहीं बनना चाहते?  

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम से पूछा गया कि क्या वह पाकिस्तान टीम का कोच बनना चाहेंगे? इसके जवाब में पूर्व कप्तान ने बिना कोई सोच विचार किए ‘नहीं’ में उत्तर दिया और कहा कि पाकिस्तान में कोचों की न केवल आलोचना की जाती है, बल्कि उन्हें गाली भी दी जाती है। पीटीआई ने एक इंटरव्यू के हवाले से लिखा है, जिसमें वसीम ने कहा है, “अगर टीम अच्छा नहीं कर रही है तो मैं आलोचना स्वीकार कर सकता हूं, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट में जिस तरह से कप्तान और कोचों की न केवल आलोचना की जाती है, बल्कि सभी के द्वारा गाली-गलौज भी की जाती है, वह असहनीय है।” 

उन्होंने आगे कहा, “गाली और कभी-कभी नफरत जो कप्तान और कोच को झेलनी पड़ती है, मुझे नहीं लगता कि मैं इसके लिए तैयार हूं। मुझमें वह सहनशीलता का स्तर नहीं है, खासकर जब सोशल मीडिया के उपयोग की बात आती है। वे कुछ लोग हैं, जो मुझे लगता है कि केवल नेगेटिव कमेंट्स भेजने के लिए दिन-रात ट्विटर पर बैठते हैं।” अकरम ने कहा कि वह तनाव का अतिरिक्त बोझ नहीं चाहते हैं, जो नेशनल टीम की कोचिंग के साथ आता है। 

उन्होंने कहा, “लीग क्रिकेट अलग है, दबाव और उम्मीद का स्तर अलग है, यही वजह है कि मैं पीएसएल में कराची किंग्स के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हूं।” दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा कि कराची टीम के कोच के रूप में कुछ खिलाड़ी नियमित रूप से उनसे संपर्क करते हैं और क्रिकेट पर चर्चा करते हैं और वह हमेशा उनकी मदद और मार्गदर्शन के लिए मौजूद रहते हैं। वसीम बोले, “मैं हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करने के लिए तैयार हूं, लेकिन किसी की अनावश्यक आलोचना और अपशब्दों की कीमत पर नहीं।” 

Back to top button