जानिए कौन बना शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज..

शुभमन गिल ने 18वें ओवर में शतक पूरा किया। शतक पूरा करते हुए वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट टी20 और वनडे मैच) में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए। शुभमन से पहले सुरेश रैना रोहित शर्मा विराट कोहली और केएल राहुल यह कमाल कर चुके हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टी20 मैच में शुभमन गिल ने शतक जड़ा। यह उनके टी20 करियर का पहल शतक है। शुभमन गिल ने 54 गेंद पर शतक पूरा किया। शुभमन गिल आखिर तक नाबाद रहे। वह 63 गेंद पर 126 रन बनाकर नाबाद रहे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल ने अपने टी20I करियर में पहल शतक जड़ा। तीसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहल विकेट जल्द गिरने के बाद राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी।

तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया शुभमन गिल ने 

शुभमन गिल ने 18वें ओवर में शतक पूरा किया। शतक पूरा करते हुए वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, टी20 और वनडे मैच) में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए। शुभमन गिल से पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल यह कमाल कर चुके हैं।

कोहली को छोड़ा पीछे

इसके अलावा शुभमन गिल ने कोहली को टी20 में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया। कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रन की पारी खेली थी। शुभमन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 126 रन नाबाद बनाते हुए उन्हें पीछे छोड़ दिया।

गौरतलब हो कि तीन मैचौं की सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड एक-एक मैच जीत चुके हैं। अहमदाबाद में तीसरा और निर्णायक मुकाबला आयोजित किया गया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 234 रन का विशाल स्कोर बनाया।

Back to top button