जानिए IGNOU BEd, PhD जनवरी एंट्रेंस टेस्ट के रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कब..

बीएड/पीएचडी/बीएससी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2022 तक थी लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं यह प्रवेश परीक्षा 8 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी

इग्नू ने BEd, PhD और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने यह तारीखें 25 दिसंबर, 2022 तक बढ़ा दी हैं। अब ऐसे में, जो भी स्टूडेंट्स इस एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं और नहीं कर पाएं हैं तो वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बीएड/पीएचडी/बीएससी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर, 2022 तक थी लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं, यह प्रवेश परीक्षा 8 जनवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी। बीएड, पीएचडी और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग एंट्रेंस टेस्ट जनवरी 2023 सत्र के लिए स्टूडेंट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार यह सुनिश्चित करें कि आवेदन करते समय वे प्रोगाम के लिए पात्रता मानदंड को पूरा कर रहे हैं, क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता है तो उनका रजिस्ट्रेशन फॉर्म मान्य नहीं होगा। प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण शुल्क 1000 रुपये है। रजिस्ट्रेशन फीस नॉन-रिफंडेबल है।एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए स्टूडेंट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं। 

इग्नू एंट्रेंस टेस्ट जनवरी के लिए ऐसे करें अप्लाई

इग्नू एंट्रेंस टेस्ट जनवरी के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाएं। अब होम पेज पर उपलब्ध एंट्रेंस टेस्ट लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Back to top button