जानें अपनी शादी को ले कर राहुल गांधी ने क्या कहा…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इनदिनों भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। कांग्रेस की यह यात्रा इस वक्त जम्मू में है। इस बीच राहुल गांधी का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला राहुल गांधी से पूछ रही हैं कि क्या वो शादी करेंगे? इस पर राहुल गांधी मुस्कुरा देते हैं और बड़ी सहजता से इसका जवाब भी देते हैं। राहुल गांधी ने इंटरव्यू में कबूला वो शादी करेंगे लेकिन, कुछ शर्त है।

सोशल मीडिया पर पार्टी के नेताओं द्वारा साझा किए गए एक साक्षात्कार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह शादी करेंगे “जब सही लड़की मिल जाएगी”। 52 वर्षीय राहुल गांधी को उनके फॉलोअर्स अक्सर भारत के सबसे काबिल अविवाहितों में एक गिनाते हैं। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक बातचीत में अपनी शादी के बारे में सवालों के जवाब दिए हैं।

कर्ली टेल्स को दिए एक साक्षात्कार में, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सभी सवालों के जवाब बड़ी सहजता से दिये। सवाल पूछा गया-“क्या आप जल्द ही किसी भी समय शादी करने की योजना बना रहे हैं?” राहुल गांधी ने जवाब दिया: “जब सही लड़की मिल जाएएगी, तो मैं शादी कर लूंगा।”

वायरल वीडियो को उनकी पार्टी के एक नेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पास “चेकलिस्ट” है, उन्होंने कहा: “नहीं, बस एक प्यार करने वाला व्यक्ति, जो बुद्धिमान है।” इस पर इंटरव्यू लेने वाली महिला ने राहुल से मजाक में कहा “लड़कियों को आपका मैसेज मिल गया है” तो राहुल मुस्कुराये और कहा, “ठीक है, अब तुम मुझे परेशानी में डालोगे।”

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में, राहुल गांधी ने एक YouTube चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि वह चाहेंगे कि उनके जीवनसाथी में उनकी मां सोनिया गांधी और उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के गुण हों। उन्होंने कहा था, “मैं उस महिला को पसंद करूंगा… लेकिन मेरी मां और दादी के गुणों का मिश्रण अच्छा होगा।” 

उन्होंने इंदिरा गांधी को “मेरे जीवन का प्यार और मेरी दूसरी मां” भी बताया। गौर हो कि इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी 129 दिनों में 12 राज्यों का दौरा करने के बाद जम्मू में हैं। पिछले साल सात सितंबर को राहुल ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी, जो 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी।

Back to top button