जानिए शाहरुख अपने फिज़ीक के लिए किन फूड्स की लेते हैं मदद

Happy Birthday SRK दो नवंबर को बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान 57 साल के हो गए हैं। आज इस खास दिन पर हम आपको बता रहे हैं उस सुपरस्टार की फिटनेस और डाइट के बारे में जिसकी मदद से वे फिलम पठान के लिए ऐसी फिज़ीक हासिल कर सके।

 आज यानी दो नवंबर को हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह शाहरुख खान 57वां बर्थडे मना रहे हैं। कुछ समय पहले उन्होंने इंस्टाग्राम के ज़रिए अपनी आने वाली फिल्म ‘पठान’ की पहली झलक फैन्स के साथ शयर की। तस्वीर में शाहरुख के सिक्स पैक एब्ज़ पर सभी फैन्स की नज़रें टिक गईं। उनके चाहनेवालों ने एक्टर के इस ट्रांसफॉर्मेशन की खूब सराहना की।

शाहरुख के ट्रेनर प्रशांत सावंत ने बताया कि कैसे इस एक्टर ने अपने रोल के लिए इस फिज़ीक को पाने के लिए मेहनत की। आपके बता दें कि शाहरुख दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म ‘पठान’ में नज़र आएंगे। सावंत ने बताया कि किंग खान खाने के शौकीन होने के बावजूद, एक सख्त डाइट का पालन करते हैं और हफ्ते में ज़्यादातर दिन सिर्फ हेल्दी खाना ही खाते हैं।इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख के ट्रेनर सावंत ने बताया था कि क्योंकि पठान का लुक काफी अलग हैस इसलिए हमने शुरुआत हेवी लिफ्टिंग से की। पहले हम सर्किट ट्रेनिंग और कार्डियो करते थे, लेकिन अब स्ट्रेंथ ट्रेनिंग भी शामिल की है। जिसकी वजह से शाहरुख की फिज़ीक ज़्यादा बेहतर दिख रही है। प्रशांत ने कहा कि वो शाहरुख के फिज़िकल और मेंटल स्ट्रेंथ के क़ायल हो गए हैं। इस एक्टर ने अपनी डाइट पर खास ध्यान दिया, जो उन्होंने न्यूट्रिशनिस्ट के साथ मिलकर तैयार किया और लगकर उसका पालन किया।

लीन मीट: शाहरुख के ट्रेनर ने बताया कि उनके डेली प्रोटीन का सेवन वह लीन मीट के ज़रिए करते हैं, जिसमें चिकन और टर्की शामिल है।

अंडे की सफेदी: प्रशांत के अनुसार, शाहरुख प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट्स से भरपूर लीन डाइट लेते हैं। जिसमें अंडे की सफेदी भी शामिल है, यह कई ज़रूरी खनीज और विटामिन्स से भरपूर होती है।

ग्रिल्ड सब्ज़ियां: पाचन के लिए फाइबर का सेवन भी ज़रूरी है, इसलिए मौसमी सब्ज़ियों को ग्रिल्ड करके खाने से पेट लंबे समय तक भरा रहता है।

दालें: ट्रेनर के मुताबिक, शाहरुख दालों और फलियों का सेवन भी अच्छी मात्रा में करते हैं। यह विटामिन्स, कैलशियम, ज़िंक, आयरन, फोलेट और एंटीऑक्सीडेंट से भरी होते हैं।

Back to top button