जानिए इस स्टेडियम में कुल 5 मैच खेले जाएंगे..

वनडे विश्व कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत में महज 95 दिन बाकी रहते है। भारत का इस टूर्नामेंट में पहला मैच 8 अक्टूबर को होगा जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहेगा। वहीं अरुण जेटली स्टेडियम में भारत का सामना वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान से होगा। इस स्टेडियम में कुल 5 मैच खेले जाएंगे।

वनडे विश्व कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत में महज 95 दिन बाकी रहते है। भारत का इस टूर्नामेंट में पहला मैच 8 अक्टूबर को होगा, जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहेगा। वहीं, अरुण जेटली स्टेडियम में भारत का सामना वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान से होगा। इस स्टेडियम में कुल 5 मैच खेले जाएंगे।

दिल्ली में होने वाले विश्व कप मुकाबले

7 अक्टूबरद अफ्रीका बनाम क्वालीफायर-2दोपहर 2 बजे
11 अक्टूबरभारत बनाम अफगानिस्तानदोपहर 2:00 बजे
14 अक्टूबरइंग्लैंड बनाम अफगानिस्तानदोपहर 2:00 बजे
25 अक्टूबरआस्ट्रेलिया बनाम क्वालीफायर-1दोपहर 2:00 बजे
छह नवंबरबांग्लादेश बनाम क्वालीफायर-2दोपहर 2:00 बजे

अरुण जेटली स्टेडियम में का वनडे में प्रदर्शनकुल मैच :

  • 21जीते : 13हारे : 07 बेनतीजा 
  • 3 बार वनडे विश्व कप मैचों की मेजबानी कर चुका है दिल्ली का यह स्टेडियम – 330/8 रन वेस्टइंडीज ने 2011 विश्व कप के दौरान नीदरलैंड्स के विरुद्ध बनाए थे, यह वनडे में इस स्टेडियम का सबसे बड़ा स्कोर है- 99 रन दक्षिण अफ्रीका ने पिछले साल भारत के विरुद्ध वनडे मैच में बनाए थे, यह किसी भी टीम का इस स्टेडियम में वनडे में न्यूनतम स्कोर है –
  • 8 बल्लेबाजों ने दिल्ली में वनडे में शतक जड़े हैं – 26 वनडे मैच कुल दिल्ली में अब तक खेले गए हैं- 41842 लोग एक साथ अरुण जेटली स्टेडियम में बैठकर मैच देख सकते हैं

अरुण जेटली स्टेडियम की बदली जाएगी सूरत

विश्व कप की मेजबानी को देखते हुए अरुण जेटली स्टेडियम की सूरत बदली जाएगी। स्टेडियम में कुर्सियों से लेकर अच्छे खाने की व्यवस्था देखने मिलेगी। दिल्ली में इस साल भारत औ आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद स्टेडियम की आलोचना की गई थी। डीडीसीए के मुताबिक विश्व कप से पहले 10 हजार सीटों को बदला जाएगा और अन्य सुविधाएं भी बेहतर की जाएगी। इसके लिए 20-25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

Back to top button