जानिए 11 नवंबर 2022 का राशिफल

मेष- आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है कि आप जरूरत से ज्यादा खर्च कर दें या आपका बटुआ भी खो जाए। ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुकसान पहुंचा सकती है। गृह नवीनीकरण कार्य या सामाजिक मेलजोल आपको व्यस्त रखेगा।

वृष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। इस राशि के जिन लोगों का इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यवसाय है, उन्हें आज अधिक लाभ होगा। दाम्पत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। संतान का सहयोग मिलेगा। घर में कोई रिश्तेदार आ सकता है, जिससे आपको अच्छा लगेगा।

मिथुन- आज आर्थिक स्तर पर बदलाव सकारात्मक रहेगा. गरीबों को सफेद वस्त्र दान करना समृद्धि का कारक है। अतीत की गलतियों से सबक लिया जा सकता है। सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो कुछ देर रुक जाएं। मातृ पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। शुक्र की कृपा से घर में उल्लास का माहौल रहेगा।

कर्क – अतिरिक्त आय के लिए अपने रचनात्मक विचारों का सहारा लें। बच्चे खेल और अन्य बाहरी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत करेंगे। किसी बेहद खूबसूरत और प्यारे व्यक्ति से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है। काम के मोर्चे पर चीजें बहुत कठिन दिख रही हैं।

सिंह- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। काम का बोझ अधिक हो सकता है। ऑफिस में बॉस से अनबन हो सकती है, गुस्से पर काबू रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको किसी पारिवारिक कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है, आपका पूरा दिन व्यस्त हो सकता है।

कन्या- कन्या राशि के लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे. गरीबों को पीले वस्त्र दान करें। शुक्र की कृपा से आपकी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होने वाली हैं। आपके घर में खुशियों का माहौल रहेगा। व्यापार में आपका कार्यक्रम भी आयोजित होगा।

तुला- आप अपने खाली समय का भरपूर आनंद उठा पाएंगे। जो लोग आपके पास क्रेडिट के लिए आते हैं, उन्हें अनदेखा करना बेहतर है। दिन को खास बनाने के लिए शाम के समय परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने के लिए जाएं। अपने प्रियतम से दूर रहना आपके लिए बहुत कठिन होगा।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज उनके काम की तारीफ मिल सकती है। आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है। समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार में आपको सफलता मिल सकती है।

धनु – आज आपका रुका हुआ धन भी वापस आने की संभावना है. जिन लोगों को आपने पैसे उधार दिए हैं उनसे बात करें और उनके पैसे वापस मांगें। अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और इस बारे में चिंता न करें कि हर कोई क्या करने की कोशिश कर रहा है। अनुमान नुकसानदेह साबित हो सकते हैं इसलिए आज किसी भी तरह का निवेश करते समय सावधानी बरतें।

मकर – आपके आस-पास छिपी हुई धुंध से बाहर निकलने और आपकी प्रगति में बाधा डालने का समय है. कुछ भी खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें जो आपके पास पहले से हैं। विदेश में रहने वाले किसी रिश्तेदार से मिला उपहार आपको खुशी दे सकता है।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। ऑफिस का काम आज दिन से बेहतर होगा।

मीन – मीन राशि के लोग जो पत्रकारिता और फिल्म से जुड़े हैं, आज उन्हें सफलता मिलेगी. प्रेम में मधुरता बनी रहेगी। कई वर्षों से अटका हुआ काम आज तेजी से पूरा होगा। समाज में तेजी से प्रगति कर आप अपनी पहचान बनाने में सफल रहेंगे।

Back to top button