जानिए ऐसा देसी जुगाड़, बिना बिजली प्रेस हो जाएंगे कपड़े

सोशल मीडिया पर इस वक्त कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां आपको ऐसे-ऐसे वीडियो मिल जाएंगे, जिन्हें वायरल होने के लिए एक दिन भी नहीं लगता. कभी तो ये वीडियो हंसाने वाले होते हैं, तो कई बार ऐसा भी होता है कि कोई अपने टैलेंट का यहां भरपूर प्रदर्शन करता है. ज़रूरी नहीं है कि ये टैलेंट सिर्फ नाचने-गाने या फिर एक्टिंग तक ही सीमित रहे, ये जुगाड़ू टैलेंट भी हो सकता है.

अपने देश में जुगाड़ से चीज़ें बनाने में लोगों का कोई जवाब नहीं है. वो महंगी से महंगी चीज़ का सस्ता विकल्प बना डालते हैं. एक ऐसे ही जुगाड़ू आदमी का वीडियो चर्चा में है. इस वीडियो में एक शख्स एनर्जी का डबल यूज़ कर रहा है. कपड़े प्रेस करने के लिए वो आम आदमी जो कर रहा है, वो आम लोगों की कल्पना से परे है.

प्रेशर कुकर से प्रेस कर दिए कपड़े
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स किचन में ही फर्श पर एक चादर डाले हुए है. उस पर उसने अपनी शर्ट को फैला रखा है. जैसे ही गैस पर रखे दाल के कुकर में सीटी बजती है शख्स उसे उतारकर जल्दी-जल्दी अपनी शर्ट पर कुकर को किसी आयरन यानि प्रेस की तरह चलाने लगता है. चूंकि कुकर की तली गर्म है, ऐसे में शर्ट की सिकुड़न भी खत्म होने लगती है. आप भी इस दिलचस्प वीडियो को देखिए.

लाखों लोगों ने देखा वीडियो
वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर deepakjaiswal9902 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को 6.6 मिलियन यानि 66 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है और 78 हज़ार से भी ज्यादा लोग इसे पसंद कर चुके हैं. लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा है – ये तकनीक भारत से बाहर जानी नहीं चाहिए.

Back to top button