राशि के हिसाब से जानें कैसी होगी आपकी सास

- in जीवनशैली

सास बहू का रिश्ता दुनिया में सबसे अनमोल होता है। प्यार और खट्टी मीठी तकरार से भरे इस रिश्ते में तालमेल बिठाना सबसे मुश्किल होता है। जहां सास बहू का रिश्ता कड़वाहट से भरा होता है वहीं कई बार इस रिश्ते में गहरा प्यार भी देखने को मिल जाता है। शादी से पहले हर लड़की सोचती है कि पता नहीं उसकी सास का स्वभाव कैसा होगा? ऐसे में आज हम आपको राशि अनुसार बताएंगे, कि आपकी सास का नैचर कैसा होगा।


 

1. मेष
मेष राशि की सास स्वभाव से काफी तेज होती है। इस राशि की सास को बिल्कुल पसंद नहीं होता कि उसकी बहू उनके काम में दखल दें या उनके सामने बोलें। इसी बात को लेकर वह अपनी बहू से झगड़ा भी कर बैठती है।

PunjabKesari

2. वृषभ
इस राशि की सास का स्वभाव थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला होता है। इनका मूड बहुत जल्दी बदलता है। वृषभ राशि की सास कभी प्यार करेगी तो कभी गुस्सा दिखाएंगी। ऐसी सास के साथ बहू का रिश्ता मिला जुला सा होता है।
 

3. मिथुन
मिथुन राशि के साथ बहू का रिश्ता खट्टा-मीठा होता है। हालांकि इस राशि की सास हर काम सोच-समझ करती है और बहू के साथ अपने रिश्ते को भी सोच-समझ कर निभाती है। लड़ाई-झगड़ों के मामलें में इस राशि की सास दिमाग से काम लेती है।
 

4. कर्क
कर्क राशि वाली सास की बात करें तो यह काफी फैशनेबल होती है। इनका अपनी बहू के साथ रिश्ता काफी अच्छा होता है। समय के साथ चलने वाली इस राशि की सास अपनी बहू के साथ अच्छा रिश्ता बनाकर रखने में विश्वास रखती है।
 

5. सिंह
यूं तो इस राशि की सास काफी शांत रहती है लेकिन बहू के मामले में इनका स्वभाव थोड़ा सख्त होता है। हालांकि यह बिना बात के अपनी बहू को कुछ नहीं कहती।
 

6. कन्या
इस राशि की सास और बहू दोनोें ही अपने आप को बुद्धिमान समझती है। इसी कारण इन दोनों के बीच का तालमेल ठीक से बैठ नहीं पाता। एक-दूसरे के सामने तो इनका रिश्ता अच्छा रहता है लेकिन पीठ-पीछे इनका रिश्ता खराब ही रहता है।
 

7. तुला
आजाद सोच रखने वाली इस राशि की सास अपनी बहू को पूरी छूट देती है। यह अपनी बहू के साथ उनकी मां या दोस्त बनकर रहती है। हालांकि पैसो को लेकर इनके बीच कभी-कभार रिश्ते खराब हो जाते है।

PunjabKesari

8. वृश्चिक
वैसे तो इस राशि की सास घर पर शासन करने में विश्वास रखती है लेकिन यह दिल की काफी अच्छी होती है। अगर आप इन राशि के सास के साथ अच्छा रिश्ता बनाना चाहती हैं तो उनके काम में दखल न दें।
 

9. धनु
स्वभाव से इस राशि की सास समय के हिसाब से हर काम को मैनेज कर लेती है। इस राशि की सास बस बेटे पर हक नहीं छोड़ना चाहती और यही वजह कभी-कभार सास बहू के रिश्ते में दरार पैदा कर देती है।
 

10. मकर
मकर राशि की सास स्वभाव से काफी सरल और शांत होती है लेकिन धन और लेन-देन के मामले आपके रिश्ते को बिगाड़ सकते हैं। इसलिए इन मामलो में जरा संभंल कर रहें।
 

11. कुंभ
कुंभ राशि की सास राजनीति में काफी माहिर होती है। इनकी इसी राजनीति में बहू अक्सर फंस जाती है और इसी के चलते यह अपने गुस्से पर भी कंट्रोल नहीं कर पाती।
 

12. मीन
इस राशि की सास के साथ आपका रिश्ता कभी भी अच्छा और खराब हो सकता है। बहस करने में इस राशि की सास सबसे आगे होती है, जोकि बहू के लिए कभी-कभी खतरा भी बन जाता है। इसलिए इनसे हमेशा बचकर रहें।

PunjabKesari

You may also like

मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार : डॉ. सुहासिनी

हिमालया ड्रग कंपनी की आयुर्वेद एक्सपर्ट ने दिये