जानिए किस वजह से एयर इंडिया फ्लाइट की अबू धाबी हवाई अड्डे पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग…

इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी से कालीकट जा रही एक फ्लाइट की वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। विमान के इंजन में आग लगने के बाद विमान सुरक्षित उतारा गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। 

184 यात्रियों की बची जान

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी से आ रही फ्लाइट IX348 में 184 यात्री सवार थे। इंजन में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान में आग लगने की बात सामने आई। विमान के पायलट ने जैसे ही आग की लपटों को देखा तो उसने विमान की अबू धाबी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई। विमान कंपनी के अनुसार सभी यात्री अब सुरक्षित है और हादसे की वजह की जांच की जा रही है। 

कई बार हो चुकी घटनाएं

विमान हादसे की घटनाओं में आजकल तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। चार दिन पहले भी लखनऊ से कोलकाता जा रहे एयर एशिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। विमान से पक्षी के टकराने के चलते 180 लोगों की जान को खतरा हो गया था। 

ऐसा ही मामला दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहे विस्तारा की फ्लाइट में देखने को मिला था। विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद उसे दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंड कराया गया था। इस विमान में 140 यात्री सवार थे।

Back to top button