जानिए IPL में कौन खिलाड़ी कितने में बिका ? कीमत जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

जैसा कि आप लोगों को पता है कि आज IPL की नीलामी हो रही है और इसके तीन सेट के नतीजे सामने आ गए हैं, भारत के IPL पर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें होती हैं क्यूँकि यहाँ पैसा और खेल के प्रति दीवानगी दुनिया में सबसे ज़्यादा है, भारत में क्रिकेट के खेल को एक धर्म की तरह समझा जाता है और आज भी लोग इसके लिए पागल हैं।

अब बात करते हैं नीलामी की, बता दें कि देशी और विदेशी दोनो तरह के खिलाड़ियों की बोली लगी हैं वैसे पैसे कि दुनिया का अन्दाज़ देखिए अब खुलकर इंसानों की बोली लगती है और सब इसका आनंद ही उठाते हैं, है ना कैसा मज़ाक़  ? पर पैसे के आगे सब चलता है क्यूँकि पैसे में ताक़त ही इतनी है  ।

आपको बता दें कि पिछली बार सबसे ज़्यादा क़ीमत पर बिके बेन स्ट्रोकस इस बार 12.5 करोड़ में बिके हैं, पिछली बार उनके 14.5  करोड़ मिले थे  , हालाँकि अभी तक ये क़ीमत सबसे ज़्यादा ही है, लेकिन आपको सबसे बड़ी हैरानी की बात ये है कि उनका खेल पाना भी पक्का नहीं है क्यूँकि बेन के ऊपर केस चल रहा है  ।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

अब भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो मनीष पांडेय को 11 करोड़ और KL राहुल को भी इतने ही पैसे मिले हैं, इनके अलावा शिखर धवन को 5.20 करोड़ और युवराज को केवल 2 करोड़ के आसपास की क़ीमत ही मिली है  , सबसे हैरानी की बात ये है कि लम्बे लम्बे छक्के लगाने वाले किस गेल को किसी ने नहीं ख़रीदा जबकि उनकी क़ीमत केवल दो करोड़ थी।

बता दें कि भारत के महान बल्लेबाज़ गौतम गम्भीर को केवल 2 करोड़ रुपए की क़ीमत ही मिल सकी है  , बता दें कि आस्ट्रेलिया के क्रिस लीन को 9.06 करोड़ की क़ीमत मिल गयी, एक और विदेशी खिलाड़ी MAXWELL को भी 9 करोड़ मिले हैं।

कुल मिलाकर देखा जाए तो विदेशी खिलाड़ियों को ज़्यादा पैसे मिले हैं जबकि भारतीय खिलाड़ियों को कम, जबकि होना उलटा चाहिए क्यूँकि भारत की पिचों पर होने वाले मैचों में सबसे ज़्यादा सफल तो भारतीय ही होते हैं।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button