जानिए अभी तक कितने करोड़ पर पठान ने साधा निशाना..

पठान से 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। उनकी फिल्म दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई कर रिकॉर्ड बना रही है। सिद्धार्थ आनंद की इस फिल्म की नजर अब सीधे 700 करोड़ पर है।

 शाह रुख खान की ‘पठान’ दुनियाभर में अपनी कमाई के झंडे गाड़ रही है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इसने 350 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की इस स्पाई यूनिवर्स को देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं। लोगों को एडवांस बुकिंग में भी फिल्म की टिकटें नहीं मिल रही हैं। ऐसे में इसने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में नया रिकॉर्ड बनाया है।

साधा निशाना

पठान ने केजीएफ और बाहुबली के अलावा ‘वॉर’, ‘सुल्तान’ और ‘धूम 3’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पछाड़ दिया है। सिद्धार्थ आनंद की इस फिल्म को सिनेमाघरों में 5 दिनों का लंबा वीकेंड मिला था। पहले दिन इसने दुनिया भर में 100 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया और साबित कर दिया कि शाह रुख खान की टाइमिंग कमाल की है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 350 करोड़ का फिगर पार कर लिया है।

दुनियाभर में की इतनी कमाई

वर्ल्ड वाइल्ड बॉक्स ऑफिस पर शाह रुख ने 700 करोड़ पर निशाना साध रखा है। सैकनिल्क डॉट कॉम के अनुसार फिल्म ने 8 दिनों में दुनियाभर में 675 करोड़ की कुल कमाई कर ली है। इसके साथ ही इसने बजरंगी भाईजान (321 करोड़),  ऋतिक रोशन की वॉर (318 करोड़), सलमान खान की सुल्तान (301.50 करोड़) और आमिर खान की धूम 3 (284 करोड़) को भी पछाड़ दिया है।

4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी

शाह रुख खान ने इस फिल्म से 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। फैंस उन्हें देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। पठान के लिए एडवांस बुकिंग में ही फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिला इसने पहले वीकेंड पर ही 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। अब उम्मीद की जा ही है कि ये दंगल के लाइफ टाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ देगी।

फ्लॉप थी जीरो

पठान के साथ शाह रुख खान ने जोरदार वापसी की है। उनकी आखिरी फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। कंगना रनोट ने भी उन पर तंज कसते हुए कहा था कि पिछले 10 सालों में पठान के जरिए शाह रुख खान ने पहली हिट फिल्म दी है।

Back to top button