लखनऊ में खरीदारी करने, खाने या टहलने के लिए हजरतगंज बाजार जाने वालों के लिए खुशखबरी, जानिए क्या

लखनऊ में खरीदारी करने, खाने या टहलने के लिए अपने पसंदीदा हजरतगंज बाजार जाने वालों के लिए खुशखबरी है। अब बाजार में पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही गाड़ी के लिए वैलेट पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी। वैलेट पार्किंग में अब एक वैलेट आपके वाहन पार्किंग की परेशानी का ख्याल रखेगा। क्षेत्र में अपने वाहन पार्क करने में लोगों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, लखनऊ नगर निगम ने ऐप-आधारित वैलेट सेवा चलाने के लिए दो निजी कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

लोगों को 12 घंटे की सेवा के लिए 30 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, पार्किंग शुल्क वही रहेगा जो अभी है। नगर निगम आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने कहा कि एप्स क्षेत्र में बहु-स्तरीय पार्किंग में अधिभोग की लाइव स्थिति भी प्रदान करेगा। जबकि सेवा का परीक्षण बुधवार को शुरू हुआ था, इसे 6 फरवरी को पूर्ण रूप से लॉन्च किया जाएगा। छह महीने के लिए पायलट आधार पर अटल चौक से जिला मजिस्ट्रेट के कैंप कार्यालय के बीच वैलेट सेवाएं चलेंगी और सफल होने पर, उन्हें शहर के अन्य हिस्सों में लागू किया जाएगा।

सेवाओं के लिए चुनी गई दो निजी कंपनियां पार्क मेट मुरादाबाद से और पार्क प्लस गुड़गांव से हैं। उनके ऐप एक ही नाम के होंगे और एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे। लेकिन अब इसकी योजना बदल दी है। कंपनियां न केवल अपने ऐप के माध्यम से वैलेट सेवा देंगी बल्कि वे पार्किंग स्थल का नवीनीकरण और रखरखाव भी करेंगे।

ऐप इंस्टॉल करने के बाद यूजर को चौपहिया वाहन के मॉडल और उसके रजिस्ट्रेशन नंबर की जानकारी भरनी होगी। वैलेट सेवा के लिए, उपयोगकर्ता को पार्किंग और वाहन चुनने के लिए ऐप पर अपना स्थान प्रदान करना होगा। यदि कोई केवल अपना वाहन पार्क करना चाहता है, तो वह स्थान की उपलब्धता की जांच कर सकता है।

Back to top button