खंडवा: देर रात घंटाघर चौक पर मनाया टी20 विश्व कप जीतने का जश्न

टी 20 वर्ल्ड कप में भारत को मिली शानदार जीत के बाद मध्य प्रदेश में जश्न का माहौल रहा। खंडवा जिले में जैसे ही अंतिम गेंद के साथ मैच का समापन हुआ, लोग अपने घरों को छोड़कर सड़कों पर उतर गए और जमकर ढोल नगाड़ो की थाप पर झूमने लगे। धीरे-धीरे जश्न मना रहे लोगों की भीड़ घंटाघर चौक की तरफ बढ़ने लगी, कुछ देर में घंटाघर चौक और बॉम्बे बाजार की मेन सड़क क्रिकेट प्रेमियों के हुजूम से पट गई। यहां हर कोई इंडिया की जीत और क्रिकेट की मस्ती में सराबोर दिखा। भारत माता की जय के नारों से आकाश गूंजने लगा। यहां कई लोग अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर लहरा रहे थे तो कुछ लोग पटाखे फोड़कर भारत की जीत का जश्न मना रहे थे।

जीत के जश्न में डूबे लोग एक दूसरे को मुबारकबाद देकर मिठाई खिला रहा थे। साथ ही जमीन से आसमान की ओर जाने वाले पटाखे छोड़कर यह संदेश भी देना चाह रहे थे कि अब हर जगह भारत का ही परचम लहराएगा । लंबे अंतराल के बाद मिली T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को लेकर हर कोई सेलिब्रेट कर रहा था। भारत माता की जय और वंदे मातरम जैसे नारे लगाकर क्रिकेट प्रेमी इस जीत को अपने चारों ओर फैला देना चाह रहे थे।

हालांकि, इस दौरान जश्न मना रहे लोगों की वजह से बॉम्बे बाजार की मुख्य सड़क से गुजर रहे लोगों को जाम का सामना भी करना पड़ा। क्रिकेट प्रेमियों की वजह से करीब घंटे भर तक दोनों और के वाहनों को रेंगते हुए सड़क पार करनी पड़ी । लेकिन, इस दौरान सभी भारत की जीत के जश्न में खुश दिखाई दिए। पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्था संभाली और जश्न मना रहे लोगों को भी लगातार समझाइश दी गई। कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे टीआई दिलीप देवड़ा ने लोगों को समझाइश देकर कुछ देर बाद रास्ता साफ कराया।

Back to top button