कानपुर: घर की ऊपरी मंजिल पर मिला बुजुर्ग दंपती का शव

तापमान पिछले 11 दिन से 45 डिग्री से ऊपर चल रहा है। यह गर्मी खासकर वृद्धों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। पांडु नगर में दो बुजुर्ग बहनों की मौत बाद अब चमनगंज के श्रीनगर में बुजुर्ग दंपती का शव मिला है। ये लोग मकान की ऊपरी मंजिल पर रहते थे। आशंका है कि इनकी भी मौत गर्मी में हार्ट अटैक पड़ने से हुई है। पड़ोसी की सूचना पर फॉरेंसिक टीम संग पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

फॉरेंसिक के अनुसार दंपती की मौत मंगलवार देर रात करीब एक बजे के आस पास हुई है। शव सड़ने लगे थे। चमनगंज के श्रीनगर स्थित प्लाट नंबर पांच में दंपती छैल बिहारी लाल (76) पत्नी सुषमा (74) के साथ रहते थे। उनके कोई बच्चे नहीं थे। छैल बिहारी रेलवे से 15 साल पहले मुरादाबाद से सेवानिवृत्त हुए थे। उन्होंने घर की पहली मंजिल पर मंदिर बनवा रखा था। मंदिर की साफ-सफाई से लेकर पूजा-पाठ भी करते थे।

बुधवार सुबह से शाम तक मंदिर में पूजा-पाठ न होते देख पड़ोसी गेट के पास पहुंचे। वहां अखबार भी पड़ा था, तो मोहल्ले में रहने वाले उनके एक रिश्तेदार जितेंद्र को सूचना दी। जितेंद्र जब पड़ोसी के छत के रास्ते उनकी छत पर पहुंचे तो ऊपर का दरवाजा भी बंद था।
काफी आवाज लगाने और दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई नहीं आया तो इसकी जानकारी मुरादाबाद निवासी उनके भतीजे शरद बिहारी को और पुलिस को दी। फॉरेंसिक टीम संग पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो दोनों के शव किचन में पड़े थे। दंपती की मौत की खबर सुनकर पहुंचे डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने भी रिश्तेदारों और आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई।

Back to top button