कानपुर: कान में थी ब्लूटूथ डिवाइस, सॉल्वर दे रहा था उत्तर, पकड़ा गया परीक्षार्थी

कानपुर में नजीराबाद थाना क्षेत्र के गुरु नानक पब्लिक स्कूल में रविवार को आयोजित एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय की परीक्षा में एक नकलची पकड़ा गया। परीक्षार्थी कान में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर सॉल्वर से उत्तर पूछ रहा था। शिक्षकों को शक हुआ, तो उसकी तलाशी ली।

तब ब्लूटूथ डिवाइस मिली। पुलिस ने परीक्षार्थी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वाराणसी जिले के सिसवा निवासी कैलाश नाथ का बेटा सनोज कुमार पाल (24) रविवार सुबह शहर पहुंचा था। उसका परीक्षा केंद्र गुरु नानक पब्लिक स्कूल में पड़ा था।

सनोज कक्ष संख्या 45 में डिवाइस के माध्यम से नकल कर रहा था। शिक्षक को कुछ शक हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी केंद्राध्यक्ष नीता पांडेय को दी। नीता ने इसकी जानकारी ऑब्जर्वर मनीष माधव त्रिपाठी को दी। तलाशी में उसके कान में एक काले रंग की डिवाइस लगी मिली जो कान के काफी अंदर फिट थी।

3000 रुपये में खरीदी थी डिवाइस
थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सनोज ने पूछताछ में बताया है कि सुबह घंटाघर रेलवे स्टेशन के बाहर उसे एक युवक मिला। युवक ने युवक को बताया कि यह डिवाइस 3000 रुपये की है। इसको कान में लगा लो और प्रश्न के उत्तर पूछते रहना। उसने डिवाइस तो ले ली पर युवक के बारे में सनोज कुछ न बता सका। पुलिस युवक की तलाश कर रही है।

नहीं मिल रही थी सफलता तो आ गया लालच में
थाना प्रभारी को पूछताछ के दौरान सनोज कुमार पाल ने बताया कि वह कई बार प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठ चुका है, लेकिन किसी में सफलता नहीं मिली। इस कारण वह स्टेशन के बाहर मिले युवक की बातों में आ गया और लालच में आकर डिवाइस खरीद ली। इसके बारे में घर वालों को नहीं मालूम है। थाना प्रभारी ने बताया कि घंटाघर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से युवक की तलाश की जा रही है।

Back to top button