कानपुर: 20 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए मतदान शुरू

कानपुर में लॉयर्स एसोसिएशन की 20 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे से डीएवी डिग्री कॉलेज में मतदान शुरू हो गया। अध्यक्ष व महामंत्री पद पर छह-छह प्रत्याशियों समेत कुल 61 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला आज 6794 मतदाता करेंगे।
मतदान के लिए कुल 14 बूथ बनाए गए हैं। बूथ नंबर एक पर वयोवृद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता मतदान करेंगे, जबकि बूथ नंबर 14 पर युवा अधिवक्ताओं को मतदान का मौका मिलेगा। एक हजार पुलिसकर्मियों की भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान चल रहा है।

64 सीसीटीवी कैमरे और 16 पीजीटी कैमरों की निगरानी में एक-एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। गोरा कब्रिस्तान से लेकर ग्रीन पार्क चौराहे तक को रेड जोन घोषित किया गया है। यहां पर किसी भी वाहन के आने-जाने पर प्रतिबंध है साथ ही लाइसेंसी असलहा लाने पर भी रोक है।

कचहरी से डीएवी कॉलेज तिराहे तक लगा है जमावड़ा
प्रत्याशियों को सिर्फ मतदान की अपील का अधिकार दिया गया है। किसी भी प्रकार का कोई टेंट लगाने की अनुमति नहीं मिली है। कचहरी से डीएवी कॉलेज तिराहे तक अधिवक्ताओं का जमावड़ा लगा है। विभिन्न पदों के प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ अपने-अपने पक्ष में मतदान की अपील करने में जुटे हैं।

बार एसोसिएशन की ओर से न्यायिक कार्य बहिष्कार का ऐलान
पंपलेट के साथ-साथ प्रत्याशी कई तरह की सामग्रियां बांटकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश भी कर रहे हैं। कई प्रत्याशियों के समर्थक लुभावने नारों के साथ जुलूस भी निकाल रहे हैं। मतदान के चलते बार एसोसिएशन की ओर से न्यायिक कार्य बहिष्कार का ऐलान भी कर दिया गया है।

Back to top button