कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में ड्रग माफिया के पैर में लगी गोली

कानपुर में रेलबाजार पुलिस ने माल रोड स्थित शिवनारायण टंडन सेतु के पास से मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी ड्रग माफिया को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने रेलबाजार थाना प्रभारी पर गोली चला दी, लेकिन गोली उनकी बुलेट प्रूफ जैकेट में लगने से वह बाल बाल बच गए। जबकि, जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में पुलिस की गोली लगी। उसे इलाज के लिए कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेलबाजार थानाध्यक्ष विजय दर्शन शर्मा ने बताया कि चकेरी के हरजेंदर नगर कालीखेड़ा निवासी बलराम राजपूत उर्फ इस्तियाक उर्फ त्यागी ड्रग माफिया है। उसके खिलाफ चकेरी थाने में कुछ दिन पहले युवक का अपहरण कर मारपीट करने समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी।

बकौल थाना प्रभारी शनिवार को उन्होंने सटीक सूचना के आधार पर पकड़िया तिराहे पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। उसी दौरान आरोपी बलराम बाइक से निकला। पुलिस को देखकर उसने बाइक मोड़ दी और शिव नारायण टंडन सेतु की तरफ भागने लगा। पुलिस ने घेरेबंदी कर आरोपित को पकड़ने का प्रयास किया। इस पर बलराम ने पिस्टल से पुलिस पर फायरिंग कर दी।

कोर्ट में पेश कर भेजा जाएगा जेल
इससे रेलबाजार थानाध्यक्ष के गोली बुलेट फ्रूफ जैकेट में जा लगी। जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली उसके पैर में लग गई। इससे वह सड़क पर गिर गया और पुलिस ने उसे दबोच लिया। इसके बाद पुलिस बलराम को इलाज के लिए कांशीराम अस्पताल लेकर आई। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी बलराम के खिलाफ रेलबाजार, चकेरी, महाराजपुर, कैंट, बिठूर, समेत कई थानों में हत्या का प्रयास, एनडीपीएस, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट समेत तमाम गंभीर धाराओं में मामले दर्ज हैं। रविवार को बलराम को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Back to top button