कानपुर: फॉर्म में ग्रीनपार्क…टेस्ट के बाद वनडे या टी-20 मैच संभव

कानपुर में ग्रीनपार्क को जल्द ही टी-20 या वनडे मैच की मेजबानी का तोहफा मिल सकता है। जुलाई-अगस्त में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाली सीरीज में तीन टी-20 और तीन वनडे मैच होने हैं। अभ्यास के लिए नोएडा के स्टेडियम का नाम फाइनल हो गया है। टी-20 या वनडे का एक मैच ग्रीनपार्क या लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा सकता है।

ग्रीनपार्क में भारत-बांग्लादेश के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। गुरुवार को इसकी घोषणा हुई थी। मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा। अगले ही दिन ग्रीनपार्क को जुलाई-अगस्त में एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज मिलने की बात सामने आ रही है। यूपीसीए के मीडिया प्रभारी मो. फहीम ने बताया कि अफगानिस्तान की टीम ने अपनी सीरीज को उत्तर प्रदेश में कराने की अपील की थी।

इसके बाद उन्हें ग्रीनपार्क या नोएडा के स्टेडियम में सीरीज कराने को लेकर स्वीकृति दे दी गई है। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पहले भी लखनऊ के इकाना स्टेडियम के अलावा देहरादून में अपनी क्रिकेट सीरीज का आयोजन कर चुका है। ग्रीनपार्क में पिछले तीन वर्षों से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ था, इसलिए यहां क्रिकेट प्रेमियों में निराशा छाने लगी थी।

दो शहरों में होंगे यूपी टी-20 लीग के मैच
इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने कानपुर में अपनी पहली यूपी टी-20 प्रीमियर लीग का आयोजन किया था। लीग के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में भी जगह बनाई। इसी को देखते हुए यूपीसीए ने इस बार इस लीग का आयोजन प्रदेश में दो जगह कराने का फैसला किया है।

सितंबर या अक्तूबर में आयोजित होगी लीग
यूपीसीए के मीडिया प्रभारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि सितंबर या अक्तूबर में इस लीग को कराया जाएगा। इस बार इसे प्रदेश के दो शहरों में आयोजित किया जाएगा। हालांकि दोनों शहरों के नाम पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है। जुलाई में होने वाली बैठक में इस पर फैसला कर लिया जाएगा। बता दें कि इस बार इस लीग को इकाना स्टेडियम में कराने को लेकर चर्चाएं उठ रही हैं।

Back to top button