कानपुर: आतिशबाजी की चिंगारी से स्पोर्ट्स शॉप में लगी आग

कानपुर में मेस्टन रोड स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास स्थित स्पोर्ट्स के सामान की दुकान में आतिशबाजी की चिंगारी से आग लग गई। चार मंजिला इमारत के ऊपरी तल से लपटें उठती देख आसपास के लोगों ने दुकानदार और दमकल विभाग को सूचना दी।

सीएफओ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दमकलों की छह गाड़ियों की मदद से करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू किया। आग से हुए नुकसान का आंकलन नहीं लगाया जा सका। काकादेव निवासी हरीश अरोड़ा की मेस्टनरोड टोपी बाजार स्थित चार मंजिला बिल्डिंग में एचएमएस के नाम से दुकान है।

सोमवार शाम दुकान खुली थी। अंधेरा होते ही अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में लोग आतिशबाजी करने लगे। आतिशबाजी की चिंगारी दुकान के ऊपर पड़ी फाइबर शीट पर गिरी, जिससे आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तबतक आग ने दुकान की ऊपरी मंजिल पर रखे सामान को चपेट में ले लिया।

इमारत के ऊपरी हिस्से में फंसे लोगों को बाहर निकाला
सूचना पर सीएफओ दीपक शर्मा मौके पर पहुंचे। फजलगंज, अनवरगंज समेत आस-पास के फायर स्टेशन से छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। इमारत के ऊपरी हिस्से में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इसके बाद पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया गया।

दुकान खुली होने की वजह से कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ
सीएफओ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। दुकान मालिक से बात कर नुकसान की जानकारी ली जाएगी। दुकान खुली होने की वजह से कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह, मुलगंज, कोतवाली समेत कई थानों का फोर्स मौजूद रहा।

कल्याणजी बेकरी में लगी आग, कर्मचारियों ने पाया काबू
गोविंदनगर चावला चौराहे के पास अखिल अरोड़ा की कल्याणजी के नाम से बेकरी है। भूतल पर दुकान है, जबकि ऊपरी तल पर वेस्टेज जमा रहता है। सोमवार दोपहर अचानक पहले तल से धुआं उठने लगा। सूचना पर गोविंदनगर पुलिस भी पहुंच गई। आनन फानन में सबमर्सिबल चला कर आग पर काबू पाया गया। चौकी प्रभारी अरुण राठी ने बताया कि ऊपरी तल पर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। बेकरी के कर्मचारियों ने काबू पा लिया। कोई जनहानि नहीं हुई है।

Back to top button