कानपुर: चार बच्चों की फूड प्वॉइजनिंग से हालत बिगड़ी, बच्ची की मौत…तीन का चल रहा है इलाज

कानपुर देहात जनपद के गजनेर थानाक्षेत्र के आलापुर पियासी गांव में मंगलवार को फूड प्वॉइजनिंग से चार बच्चों की हालत बिगड़ गई। सभी को उल्टी-दस्त शुरू होने पर परिजन घाटमपुर सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां तीन साल की बच्ची को डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, तीन बच्चों को गंभीर हालत में उर्सला रेफर कर दिया।

आलापुर पियासी राम नरेश संखवार रनियां में प्राइवेट नौकरी करता है। पत्नी संगीता भी मजदूरी करती है। राम नरेश ने बताया कि सोमवार की शाम उनके चारों बच्चे संध्या (3), नैंसी (5), दिव्यांशी (11) व दौलतराम (13), पड़ोस में भगवानदास के नाती के मुंडन संस्कार में खाना खाने गए थे।

खाना खाकर लौटने के बाद सभी सो गए थे। वह सुबह काम पर चला गया। बताया कि 10 बजे के करीब बच्चों की हालत खराब होने लगी और सभी को उल्टी दस्त शुरू गए।  संगीता की सूचना रामनरेश ने बच्चों को पहले प्राइवेट चिकित्सक के पास ले गए, लेकिन डॉक्टर ने हाथ खड़े कर दिए तो वह बच्चों को लेकर घाटमपुर सीएचसी पहुंचे।

गांव में किसी को दिक्कत नहीं हुई
यहां डॉक्टर ने बच्ची संध्या को मृत घोषित कर दिया। वहीं, बाकी तीनों बच्चों को उर्सला रेफर कर दिया। परिजनों के मुताबिक सोमवार की शाम पड़ोस में मुंडन संस्कार में बच्चों ने खाना खाया था, लेकिन गांव में किसी को दिक्कत नहीं हुई है। डॉक्टरों का मानन है कि बच्चों ने सुबह घर में ही कुछ खा लिया होगा, जिससे उनकी हालत खराब हुई है।

Back to top button