कानपुर: समर स्पेशल की तीन बोगियों के एसी फेल…यात्रियों का हंगामा

कानपुर में सूबेदारगंज से सिकंदराबाद जा रही समर स्पेशल ट्रेन 04121 की तीन बोगियों के एसी फेल हो गए। इस पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। कई बार चेनपुलिंग कर ट्रेन को रोके रखा। आखिर में एसी की कूलिंग सही होने पर करीब ढाई घंटे बाद ट्रेन रवाना हुई।

समर स्पेशल 04121 गुरुवार की दोपहर 3:50 बजे सूबेदारगंज स्टेशन से रवाना हुई। यात्रियों के मुताबिक फतेहपुर स्टेशन से नजदीक थर्ड एसी के बी-वन, बी-थ्री और बी-सेवन कोच में कूलिंग नहीं हो रही थी। रेलमंत्री और रेलवे के अधिकारियों को ट्वीट कर समस्या बताई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुई।
ट्रेन शाम 7:20 बजे सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर आई। इस पर नाराज यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी सिंह और जीआरपी इंस्पेक्टर अनिल शर्मा मौके पर पहुंचे। इस बीच ट्रेन चलने लगी, तो चेन पुलिंग कर यात्रियों ने रोक दिया। यह कई बार हुआ।

स्टॉफ ने समस्या दूर कर ट्रेन को रवाना किया
आखिर में तकनीकी स्टॉफ ने ट्रेन का एसी सही किया। रेल अधीक्षक अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि ट्रेन 9:40 बजे रवाना हो गई है। तीनों कोच में कूलिंग हो रही है। वहीं, प्रयागराज नई दिल्ली एक्सप्रेस 12417 के एम-वन कोच में कूलिंग की समस्या हुई, जिस पर यात्रियों ने नाराजगी जाहिर की। अर्पिता मिश्रा के एक्स अकाउंट से रेलवे अधिकारियों को ट्वीट किया गया। ट्रेन दोपहर 12:30 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंची। यहां तकनीकी स्टॉफ ने समस्या दूर कर ट्रेन को रवाना किया।

Back to top button