कामरान गुलाम के शतक से पाकिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट में की शानदार शुरुआत

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम और इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच मुल्‍तान क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। पहले दिन मेजबान पाकिस्‍तान ने 5 विकेट खोकर 259 रन बना लिए हैं।

पूर्व कप्‍तान बाबर आजम की जगह टीम में शामिल Kamran Ghulam ने डेब्‍यू टेस्‍ट में शतक लगाया। उनके अलावा सईम अय्यूब ने अर्धशतक ठोका। बाबर टेस्‍ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। ऐसे में उन्‍हें दूसरे और तीसरे टेस्‍ट से बाहर कर दिया गया था। 

पाकिस्‍तान की खराब शुरुआत 

पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 15 के स्‍कोर पर पहला विकेट गिरा। जैक लीच ने सलामी बल्‍लेबाज अब्दुल्ला शफीक को बोल्‍ड किया। अब्दुल्ला शफीक ने 28 गेंदों पर 7 रन बनाए। 19 के स्‍कोर पर पाक टीम दूसरा विकेट गंवा बैठी। कप्‍तान शान मसूद 3 के स्‍कोर पर पवेलियन लौट गए। जैक लीच ने ही उनका भी शिकार किया।

शकील ने बनाए 4 रन 

इसके बाद सईम अय्यूब और कामरान गुलाम ने तीसरे विकेट के लिए 149 रन जोड़े। मैथ्यू पॉट्स ने इस पार्टन‍रशिप को तोड़ा। उन्‍होंने सईम को बेन स्‍टोक्‍स के हाथों कैच आउट कराया। सईम ने 160 गेंदों का सामना किया और 77 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 7 चौके भी लगाए। 178 के स्‍कोर पर पाकिस्‍तान को चौथा झटका लगा। सऊद शकील 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

गुलाम ने ठोका शतक 

85वें ओवर में अपना डेब्‍यू टेस्‍ट खेल रहे कामरान गुलाम आउट हुए। शोएब बशीर ने उन्‍हें बोल्‍ड किया। गुलाम ने 224 गेंदों पर 118 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 11 चौके और 1 छक्‍का भी लगाया। विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान 89 गेंदों पर 37 रन और आगा सलमान 19 गेंदों पर 5 रन बनाकर नाबाद हैं।

लीच ने किए 2 शिकार 

इंग्‍लैंड की ओर से जैक लीच ने 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा मैथ्यू पॉट्स, ब्रायडन कारसे और शोएब बशीर को 1-1 सफलता मिली। सीरीज में इंग्‍लैंड टीम 1-0 से आगे चल रही है। मुल्‍तान में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच को इंग्‍लैंड ने पारी और 47 रन से अपने नाम किया था। पहले टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान को अच्‍छी शुरुआत मिली थी। टीम ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे। इसके बाद भी मेजबान टीम को बुरी तरह हार मिली थी।

Back to top button