कल्कि 2898 एडी के आगे अब निकल रहा है ‘ब्रह्मराक्षस’ का दम, मुंज्या का मंगल हुआ भारी

पिछले कुछ साल कंटेंट से भरपूर फिल्मों के लिए काफी अच्छे रहे हैं। द केरल स्टोरी से लेकर 12th फेल जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का बिजनेस किया है। फिल्म की कहानी खुद ब खुद दर्शकों को थिएटर की तरफ खींचकर ले आई।

2024 में भी एक ऐसी ही अनोखी कहानी लोगों को फिल्म ‘मुंज्या’ में देखने को मिली। छोटे बजट की इस फिल्म ने कुछ समय तक बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाई, लेकिन प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 एडी के रिलीज होते ही बुलेट ट्रेन से ‘मुंज्या’ ने कछुए की रफ्तार पकड़ ली।

25 दिनों में फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में तो अपनी जगह बना ली, लेकिन 26वें दिन फिर से फिल्म का मंगल भारी होता हुआ दिखाई दिया।

‘मुंज्या’ ने मंगलवार को बॉक्स ऑफिस पर कमाए इतने करोड़
मुंज्या की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत काफी धीमी हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे इस फिल्म ने अपनी मजबूत कहानी से दर्शकों को थिएटर में आने पर मजबूर कर दिया। मुंज्या ने चंदू चैंपियन से लेकर मिस्टर एंड मिसेज माही तक बड़ी-बड़ी फिल्मों की नाक में दम कर दिया था।

हालांकि, कल्कि के आने के बाद मुंज्या की हालत खस्ता होते दिख रही है। 25वें दिन सोमवार को तकरीबन 55 लाख का बिजनेस करने वाली इस हॉरर कॉमेडी फिल्म का मंगलवार को भी कलेक्शन काफी सुस्त रहा। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिनेश विजन के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म ने रिलीज के 26वें दिन टोटल 56 लाख का सिंगल डे कलेक्शन किया।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर जहां फिल्म 100 करोड़ पहुंच गयी है, तो वहीं वर्ल्डवाइड मूवी ने टोटल 117.65 करोड़ के आसपास की कमाई कर ली है।

क्या है फिल्म ‘मुंज्या’ की कहानी
अभय वर्मा और शरवरी वाघ स्टारर फिल्म ‘मुंज्या’ की कहानी एक ऐसे ब्रह्मराक्षस की है, जो बचपन से ही एक मुन्नी नाम की लड़की से प्यार करता है। वह उसे पाने के लिए अपनी ही बहन की बलि देने पर उतारूं हो जाता है। वह उसे एक शैतानी वृक्ष के पास ले जाता है। जैसे तैसे बहन भागती है, लेकिन उसके अचानक धक्के से उसके भाई की मौत हो जाती है और वह ब्रह्मराक्षस मुंज्या बन जाता है। वह केवल उन्हीं को दिखाई देता है, जो उनके परिवार से जुड़े होते हैं।

मुन्नी को ढूंढते हुए ब्रह्मराक्षस मुंज्या बेला पर दिल हार बैठता है और उससे शादी करने की जिद करता है। कोंकण के गांव की लोककथाओं पर आधारित इस फिल्म की कहानी लोगों को बेहद पसंद आ रही है।

Back to top button