स्वर्ण मंदिर में जस्टिन ट्रूडो ने टेका माथा, सीएम अमरिंदर सिंह से की मुलाकात

- in Mainslide, राष्ट्रीय

7 दिनों के भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में माथा टेका. जस्टिन ट्रूडो के साथ उनकी पत्नी सोफी, बच्‍चे जेवियर, हाड्रिन और एला-ग्रेस भी थे. उन्‍होंने माथा टेका और श्री दरबार साहिब की परिक्रमा की. स्वर्ण मंदिर में ट्रूडो को देखने से ऐसा लग रहा था जैसे वो यहां आकर काफी खुश हैं, उन्होंने परिवार सहित लंगर भी खाया. इस दौरान उनके साथ कनाडा के कई मंत्री और सांसद भी थे. पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और केंद्रीय राज्‍यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अमृतसर पहुंचने पर ट्रूडो का स्‍वागत किया.

स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने के बाद ट्रूडो ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की. कैप्टन से मुलाकात के दौरान ट्रूडो के साथ कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी थे. मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ”मैंने जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात के  दौरान खालिस्तान के मुद्दे को उठाया, पंजाब में खालिस्तान के नाम पर मिलिटेंसी के लिए बाहर के देशों से पैसा आ रहा है और उनमें से कनाडा भी एक है, ट्रूडो ने मुझे आश्वस्त किया है कि वो इस मामले को देखेंगे”.

अरविंद केजरीवाल पर एक शायरी के जरिए कुमार विश्वास ने कसा तंज

ट्रूडो ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने के बाद विजिटर्स बुक में अपने विचार भी लिखे. इसके अलावा ट्रूडो ने परिवार सहित स्वर्ण मंदिर में सेवा भी की.

ट्रूडो के दौरे को देखते हुए अमृतसर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बहुत मजबूत कर दी गई थी. पीएम ट्रूडो के साथ एक लंबा काफिला एयरपोर्ट से श्री हरिमंदिर साहिब से होते हुए ताज स्वर्णा होटल पहुंचा. काफिले ने 20 किलोमीटर के करीब सफर तय कर जिला पुलिस द्वारा बिछाए गए सुरक्षा चक्र का जायजा लिया. 23 तारीख को जस्टिन ट्रूडो की पीएम मोदी के साथ दिल्ली में मुलाकात होगी.

 
 
 
 

You may also like

ऐसे भारत से भागा था विजय माल्या: CBI ने किया खुलासा..

  सूत्रों ने कहा कि पहले सर्कुलर में