John Abraham के इस एलान के बाद तय हो गया 15 अगस्त पर सबसे बड़ा संग्राम

15 अगस्त को इस बार साल का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफ़िस क्लैश होने वाला है। तीन बड़ी फ़िल्में मिशन मंगल, बाटला हाउस और साहो स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर रिलीज़ होने वाली हैं। अक्षय कुमार ने कुछ दिन पहले मिशन मंगल का फ़र्स्ट लुक सोशल मीडिया में जारी करके फ़िल्म के प्रमोशन केंपेन का विधिवत शुभारम्भ कर दिया था।

 

अब जॉन अब्राहम ने भी अपनी फ़िल्म बाटला हाउस का ट्रेलर 10 जुलाई को जारी करने का एलान सोशल मीडिया के ज़रिए कर दिया है। फ़िल्म के नये पोस्टर्स पर रिलीज़ डेट 15 अगस्त ही लिखी है, जिससे साफ़ ज़ाहिर हो रहा है कि जॉन अपनी फ़िल्म स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर ही ला रहे हैं।

जॉन की बाटला हाउस दिल्ली के बाटला हाउस में 19 सितम्बर 2008 को हुए एक विवादित एकाउंटर पर आधारित फ़िल्म है। इस फ़िल्म का निर्माण जॉन ने भूषण कुमार और निखिल आडवाणी के साथ मिलकर किया है। फ़िल्म रितेश शाह ने लिखी है, जबकि निर्देशन निखिल का ही है। दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, मुंबई और नेपाल में फ़िल्म की शूटिंग हुई है। बाटला हाउस में मृणाल ठाकुर फ़ीमेल लीड निभा रही हैं।

अक्षय कुमार की मिशन मंगल को जगन शक्ति ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म भारत के मंगल ग्रह पर पहला यान भेजने की कहानी पर आधारित है। अक्षय के साथ फ़िल्म में शरमन जोशी के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी और नित्या मेनन विभिन्न किरदारों में दिखायी देंगी। इस फ़िल्म को लेकर भी काफ़ी हाइप है।

वैसे, अक्षय और जॉन के बीच बॉक्स ऑफ़िस टकराव नया नहीं है। 2018 में अक्षय और जॉन की फ़िल्में ‘गोल्ड’ और ‘सत्यमेव जयते’ एक साथ 15 अगस्त को रिलीज़ हुई थीं। दोनों ही फ़िल्में सफल रहीं। ‘गोल्ड’ ने जहां 107 करोड़ से अधिक जमा किये हैं, वहीं ‘सत्यमेव जयते’ ने 90 करोड़ के आस-पास हासिल किया है।

साउथ के सुपरस्टार और बाहुबली से हिंदी बेल्ट में अपनी पहचान बनाने वाले प्रभास इस मुक़ाबले को त्रिकोणीय बना रहे हैं, जिनकी फ़िल्म साहो 15 अगस्त पर रिलीज़ होने वाली है। साहो मूल रूप से तेलुगु फ़िल्म है, मगर इसे हिंदी में भी समानांतर बनाया गया है और हिंदी दर्शकों को ध्यान में रखते हुए इसकी स्टार कास्ट में भी बॉलीवुड कलाकारों को अहम किरदार दिये गये हैं।

श्रद्धा कपूर फ़िल्म में फीमेल लीड निभा रही हैं, जबकि नील नितिन मुकेश, चंकी पांडेय, जैकी श्रॉफ और महेश मांजरेकर अहम किरदारों में दिखेंगे। साहो हाई ओक्टेन एक्शन ड्रामा है। बाहुबली2- द कन्क्लूज़न के बाद प्रभास की इस फ़िल्म का इंतज़ार उनके फ़ैंस को भी है। माना जा रहा है कि हिंदी दर्शकों के बीच भी फ़िल्म ठीकठाक ओपनिंग ले सकती है।

Back to top button