Home > Mainslide > अभी अभी: जोधपुर सेशन कोर्ट ने सलमान को दी जमानत, जज जोशी ने सुनाया फैसला

अभी अभी: जोधपुर सेशन कोर्ट ने सलमान को दी जमानत, जज जोशी ने सुनाया फैसला

काले हिरणों का शिकार करने के जुर्म में मिली सजा के खिलाफ सलमान खान की जमानत याचिका पर सेशन कोर्ट का फैसला 3.0 बजे आएगा. सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी ने जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली है. इस समय वह अपने चेंबर में केस का अध्ययन कर अपना फैसला लिख रहे हैं.

वहीं सलमान के वकील महेश बोरा ने कहा है कि अगर आज सेशन कोर्ट से सलमान को जमानत नहीं मिलती है तो वे लिंक कोर्ट में पेटिशन लगाएंगे. उनकी पूरी कोशिश होगी कि लिंक कोर्ट में भी जमानत याचिका पर आज ही सुनवाई हो, क्योंकि ऐसा नहीं होता है तो सलमान को कम से कम दो दिन और जोधपुर सेंट्रल जेल में ही गुजारना होगा.

– जोधपुर सेशन कोर्ट ने सलमान को दी जमानत, जज रवींद्र कुमार जोशी ने ठीक 3 बजे सुनाया फैसला

– सलमान की जमानत पर फैसला किसी भी वक्त, जज चैंबर में मौजूद

– सलमान की जमानत पर 3 बजे आएगा फैसला

– सलमान की जमानत पर फैसला बस थोड़ी देर बाद, कोर्ट के बाहर उमड़ी भीड़

– दोपहर 2 बजे के बाद आएगा फैसला

– सलमान के वकील ने कोर्ट को बताया- इन 20 वर्षों में सलमान ने हमेशा कोर्ट का सम्मान किया

– महेश बोरा ने कहा- सलमान निर्दोष, झूठे केस में फंसाया गया

– लंच के बाद आ सकता है जमानत पर फैसला

– सेशन कोर्ट में केस से जुड़े सभी रिकॉर्ड लाए गए

अभी-अभी: स्वामी रामभद्राचार्य की कार हुआ बड़ा एक्सीडेंट, पूरे जिले में मचा हड़कंप

– सरकारी वकील ने किया सलमान की जमानत का विरोध

– जज रवींद्र कुमार जोशी दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद प्रावधान पढ़ रहे हैं

– सलमान खान की जमानत पर सुनवाई कर रहे हैं जज रवींद्र कुमार जोशी

– सीजेएम देव कुमार खत्री सेशन जज रवींद्र कुमार जोशी से मुलाकात के बाद कोर्ट से निकले.

– सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी सेशन कोर्ट पहुंचे.

– सलमान के वकील, बहन अलवीरा, बॉडीगार्ड शेरा और मैनेजर पहुंचे सेशन कोर्ट

– खत्री ने ही सुनाई थी सलमान को पांच साल की सजा.

– सीजेएम देव कुमार खत्री से किया परामर्श.

– सेशन जज रवींद्र कुमार जोशी पहुंचे कोर्ट.

उधर, सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी का कहना है कि अदालत ने पूरा मामला सुन लिया है. अब यह जज पर निर्भर करता है कि वह मामले की सुनवाई करेंगे या नहीं. उनका कहना है कि यह सजा के निलंबन का मामला है, कोई नियमित जमानत का मामला नहीं. उनका कहना था कि ट्रांसफर के बावजूद जज का फैसला सुनाना ठीक नहीं.

बता दें कि याचिका पर सुनवाई कर रहे जोधपुर सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी का तबादला हो गया है. राजस्थान हाई कोर्ट ने देर रात 87 जजों के एकमुश्त तबादलों का आदेश जारी किया है, जिसमें जोशी का नाम भी शामिल है.

ये ट्रांसफर इसलिए अहम है क्योंकि जोधपुर सेशंस कोर्ट में आज सुबह साढ़े दस बजे सलमान खान की बेल पर सुनवाई होनी है. शुक्रवार को बेल पर सुनवाई करते हुए जज रवींद्र जोशी ने फैसला सुरक्षित रख लिया था और अब उनका ट्रांसफर सिरोही हो गया है.

जोशी की जगह लेंगे चंद्रकुमार

जोशी की जगह जोधपुर सेशंस कोर्ट के नए जज अब चंद्रकुमार सोंगरा होंगे. ऐसे में इस बात पर सस्पेंस बना है कि मौजूदा जज का तबादला होने के बाद बेल पर सुनवाई कौन करेगा. हालांकि, जानकारी के मुताबिक ये बात सामने आ रही है कि चंद्रकुमार आज चार्ज नहीं संभालेंगे. अगर ऐसी स्थिति बनती है और जोशी भी सुनवाई नहीं करते हैं तो मुमकिन है कि बेल याचिका किसी और कोर्ट को ट्रांसफर कर दी जाए. रुटीन में ऐसा होता रहा है.

ये ट्रांसफर इसलिए अहम है क्योंकि शुक्रवार को जज रवींद्र जोशी ने जमानत पर बहस के दौरान ये टिप्पणी की थी, वो कोर्ट ऑर्डर को तफ्सील से देखेंगे और उन्होंने सलमान के वकील की तमाम दलील सुनने के बाद बेल पर फैसला आज तक के लिए टाल दिया था.

ऐसे में बेल पर सुनवाई रवींद्र जोशी के बजाय नए जज चंद्रकुमार करते हैं या फिर किसी और कोर्ट में बेल याचिका जाती है तो इस बात की भी आशंका है कि सलमान को आज भी राहत न मिल पाए.

वकीलों की राय

हालांकि, वरिष्ठ वकील केके मनन का कहना है कि चूंकि जज जोशी ने कल (शुक्रवार) फैसला सुरक्षित रख लिया था, इसलिए ज्यादा संभावना इस बात की है कि वही आज सलमान की जमानत पर फैसला सुनाएं.

वहीं, काला हिरण शिकार केस में बिश्नोई समाज के वकील महीपाल बिश्नोई का कहना है कि अप्रैल के महीने में ऐसे रुटीन ट्रांसफर पहले भी होते रहे हैं, इसलिए इसे किसी तरह देखना उचित नहीं है.

बहरहाल, अभी तक सलमान की जमानत पर सस्पेंस कायम है. अगर सलमान को आज जमानत नहीं मिलती है तो उन्हें कम से कम दो दिन और जेल की सलाखों के पीछे गुजारने पड़ेंगे. कल रविवार होने की वजह से सुनवाई नहीं हो पाएगी. इसलिए आज सलमान और उनके परिवार के लिए बेहद अहम दिन है.

Loading...

Check Also

यूपी में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की फ्लीट में शामिल होंगे नए वाहन

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्रियों की फ्लीट के पुराने वाहन बदले जाएंगे। मंत्रिपरिषद ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com