J&K में फारूक अब्दुल्ला ने कहा अनुच्छेद 35-ए को नहीं हटाया जाना चाहिए…

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने सवाल उठाए हैं. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अनुच्छेद 35-ए को नहीं हटाया जाना चाहिए. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य में तुरंत विधानसभा चुनाव हो.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में एक लाख सुरक्षा बलों को भेजकर दहशत का माहौल बनाया जा रहा है. अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य इस वक्त शांतिपूर्ण दौर से गुजर रहा था, सुरक्षा बलों को भेजे जाने के बाद लोगों में संशय पैदा हो गया है. उन्होंने कहा कि आखिर आवाम के बीच डर क्यों पैदा किया जा रहा है?

फारूक अब्दुल्ला धमकी भरे शब्दों में कहा कि यदि ये लोग धारा 35-A हटाते हैं कि तो उन्हें संविधान की हर धारा हटानी पड़ेगी. उन्हें 1947 के दौर में जाना पड़ेगा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में राजनीतिक दल किसी तरह का खौफ पैदा नहीं कर रहे हैं.

रविवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी कहा था कि राज्य से धारा 35-A हटाना बारूद में आग लगाने जैसा होगा. महबूबा मुफ्ती ने उत्तेजक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि यदि कोई हाथ धारा 35-A को छूने की कोशिश करेगा तो न सिर्फ वह हाथ, बल्कि सारा शरीर जलकर राख बन जाएगा.

Back to top button