नए साल पर इन मामलों में एक्शन में दिखेगी झारखंड पुलिस…

न्यू ईयर के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रांची जिले में 68 स्थानों पर पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। राजधानी में 26 ऐसे पर्यटकस्थल चिह्नित किए गए हैं, जहां पर शनिवार से दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्त की गई है। सभी की तैनाती सुबह सात बजे से हो जाएगी। सुरक्षा में ये अधिकारी 5 जनवरी तक तैनात रहेंगे। इसके अलावा थानावार नियमित गश्त व सिटी कंट्रोल से लगातार वस्तुस्थिति की रिपोर्ट ली जाएगी। सिटी कंट्रोल रूम में शनिवार से ही पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों, जरूरी उपकरण, पारा मेडिकल स्टाफ व जीवनरक्षक दवाओं के साथ 4 एंबुलेंस तैनाती रहेगी।

रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के निर्देश पर जिले के रॉक गार्डन, कांके डैम, सिदो-कान्हू पार्क, मछली घर, नक्षत्र वन, हटिया डैम, हुंडरू फॉल, दशम फॉल, दिउड़ी मंदिर व तालाब, सूर्य मंदिर बुंडू, जोन्हा फॉल, गेतलसूद डैम, सीता फॉल, गौतमधारा, रुक्का डैम, ऑक्सीजन पार्क, ओल्ड जेल परिसर में बिरसा मुंडा पार्क, स्वर्णरेखा, मूटा मगरमच्छ प्रजनन केंद्र, जैविक उद्यान, ओरमांझी, फन कैसल पार्क, डोरंडा श्रीकृष्णा पार्क, पहाड़ी मंदिर, टैगोर हिल, धुर्वा डैम और पिठौरिया घाटी में भी दंडाधिकारी के अलावा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के जवान मौजूद रहेंगे।

बिना लाइफ जैकेट के अनुमति नहीं

जलप्रपात डैम और नदी में बिना लाइफ जैकेट के किसी भी सैलानी को नाव की सवारी एवं बोटिंग की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा गहरे जलस्तर वाले स्थलों के पास स्नान करने व वहां तक जाने पर भी रोक लगाई गई है। पुलिस टीम को भी स्थानों पर तैनात किया गया है। 

शराब पीकर चलने और छेड़छाड़ करने वालों की खैर नहीं

नए साल में शराब पीकर यदि कोई वाहन चलाता मिला तो उसकी भी खैर नहीं है। इसके लिए ड्रंक एंड ड्राइव के अलावा अलग से जांच अभियान चलाया जाएगा। निर्देश दिए गए हैं कि रेस ड्राइविंग करने वालों पर नजर रखी जाए। महिलाओं व युवतियों से छेड़छाड़ करने वाले असामाजिक तत्वों पर दंडाधिकारी विशेष नजर रखेंगे।

Back to top button