झारखंड: नक्सलियों के एनकाउंटर के दौरान IED विस्फोट में CRPF के पांच जवान जख्मी..

 झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों के साथ एनकाउंटर के दौरान IED विस्फोट में CRPF के पांच जवान जख्मी हो गए. अभी वहां एक निकासी अभियान (Evacuation Operatio) जारी है. यह IED ब्लास्ट चाईबासा के टोंटो थाना क्षेत्र स्थित तुम्बाहाका में हुआ. जख्मी जवान कोबरा बटालियन के बताए जा रहे हैं. बता दें कि चाईबासा पुलिस, CRPF और कोबरा बटालियन इलाके में तलाशी अभियान चला रही थी.

इसी दौरान ये जवान IED की चपेट में आए. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच इस दौरान एनकाउंटर भी हुआ. घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया जा रहा है. चाइबासा क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि नक्सलियों ने लैंडमाइंस बलास्ट किया है. इसमें कुछ जवान जख्मी हुए हैं. बताया जा रहा है कि सभी जवान नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन पर निकले हुए थे. इसी दौरान धमाका हुआ. यह ब्लास्ट टोंटो थाना क्षेत्र के सर्जन बुरू में हुआ है. घायल सभी CRPF के जवान हैं. सूत्रों के मुताबिक, घायल जवानों के नाम कोबरा जवान अजय लिंडा, शाहरुख खान, भरत सिंह, मुकेश सिह और आलोक दास बताए गए हैं.

इससे पहले दिसंबर माह में जम्मू-कश्मीर के सोपोर में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद हुआ था, जिससे कि क्षेत्र में हड़कंप मच गया था. इसकी सूचना बम निरोधक दस्ते को देने के साथ ही आसपास के क्षेत्र में यातायात को बंद कर दिया गया था.

Back to top button