झज्जर: आज दो केंद्रों पर होगी नीट की परीक्षा, पहले एक ही सेंटर के टॉप आए थे परीक्षार्थी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से आज दोपहर को नीट यानि राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (यूजी) 2024 को लेकर परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए झज्जर में दो सेंटर बनाए गए हैं। इसमें एक सेंटर केंद्रीय विद्यालय और दूसरा पुलिस लाइन स्थित डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल को सेंटर बनाया गया है। जिला में परीक्षा केंद्रों के बाहर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी।

जिलाधीश शक्ति सिंह ने परीक्षा को देखते हुए सुबह दोनों केंद्रों का निरीक्षण किया और तैनात किए गए कर्मियों के साथ तैयारीयों का जायजा लिया। यह परीक्षा आज दोपहर दो बजे से शाम पांच बजकर 20 मिनट तक आयोजित होगी। इस अवधि में परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। एनटीए की परीक्षा से एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं।

एक ही सेंटर के परीक्षार्थी टॉप आए, इसलिए बढ़ा विवाद
नीट की परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद विवाद बढ़ा था। बहादुरगढ़ के एक ही सेंटर के विद्यार्थियों के अंक 720 में से 720 आए थे जबकि कुछ विद्यार्थियों के अंक 718 व 719 भी आए थे। बाद में सामने आया था कि इन विद्यार्थियों को ग्रेस मार्क्स मिले हैं, जिसके चलते इनके नंबर पूरे आए हैं। विवाद बढ़ने पर सरकार ने कुछ विद्यार्थियों की परीक्षा 23 जून को कराने का निर्णय लिया था, जिसके चलते अब रविवार को दो केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जा रही हैं

Back to top button