Jawa ने लॉन्च की ये कमाल की बाइक, खासियत जनाकर हो जाओगे हैरान

350 सीसी बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड टॉप की कंपनी है. सबसे ज्यादा बिक्री इसी कंपनी की होती है. ऐसे में बाकी कंपनियां भी रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने और बाजार में अपनी पकड़ बनाने के लिए नए मॉडल्स लाती रहती हैं. इसी क्रम में महिंद्रा के स्वामित्व वाली कंपनी क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) ने एक नई जावा बाईक लॉन्च की है. कंपनी की नई बाइक जावा 42 बॉबर (Jawa 42 Bobber) है. इस बाइक को बेहद स्टाइलिश लुक दिया गया है. यह एक सिंगल सीटर बाइक है. आइए जानते हैं बाइक की ज्यादा डिटेल्स:

कीमत और कलर ऑप्शन
जावा 42 बॉबर को तीन कलर ऑप्शन में लाया गया है. हर कलर ऑप्शन की कीमत अलग-अलग है. बाइक की कीमत 2.06 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कीमत मिस्टिक कॉपर कलर ऑप्शन की है. इसके अलावा अगर आप मूनस्टोन व्हाइट कलर के लिए जावा 42 बॉबर की कीमत करीब 2.07 लाख रुपये है. इसी तरह तीसरा कलर जैस्पर रेड (डुअल टोन) है, जिसके लिए 2.09 लाख रुपये कीमत रखी गई है. इसमें फ्यूल टैंक को रेड और व्हाइट कलर का डुअल टोन पेंट मिलता है. 

जबरदस्त है बाइक का लुक
जावा 42 बॉबर कंपनी की Jawa Perak के समान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसके चेसी, और इंजन सभी समान हैं. हालांकि स्टाइल में यह अलग है. ब्रांड ने इसे अलग करने के लिए इंजन केसिंग, हेडलैंप काउल और एग्जॉस्ट टिप्स पर क्रोम भी जोड़ा है. इसमें पेराक की तुलना में सस्पेंशन को और ज्यादा आरामदायक बनाया गया है. इसमें फुल-एलईडी लाइटिंग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है

जावा 42 बॉबर को पावर में जावा पेराक वाला ही इंजन है. इसमें 334cc का इंजन है, जो 30.64PS की पावर और 32.74Nm का टार्क जेनरेट करता है. इंजन के लिए 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है. 

Back to top button