जम्मू कश्मीर: सुपरवाइजर के 201 पदों पर भर्ती परीक्षा आज

समाज कल्याण विभाग में सुपरवाइजर के 201 पदों के लिए भर्ती परीक्षा रविवार को होगी। जम्मू और कश्मीर संभाग के सभी जिलों में इसके लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 1.42 लाख से अधिक महिला उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठेंगी। परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवार अपने साथ नहीं ले सकेंगे, उन्हें परीक्षा निरीक्षक के पास उसे जमा करवाना होगा।

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) द्वारा भर्ती परीक्षा करवाई जा रही है। इसके 400 के करीब परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए निरीक्षक भी नियुक्त किए गए हैं। इस परीक्षा के लिए जम्मू जिले में 50 परीक्षा केंद्र बनाए हैं, जिनमें 24 हजार उम्मीदवारों के बैठने का अनुमान है।

जम्मू जिला प्रशासन ने परीक्षा में सफल आयोजन के लिए सभी हितधारक व विभागों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें परिवहन सुविधा, सुरक्षा व्यवस्था आदि शामिल हैं। बता दे की जेकेएसएसबी ने दिसंबर 2023 में सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी। 14 जनवरी तक उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे।

आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के पांच महीने बाद अब जेकेएसएसबी इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा करवा रही है। सभी जिलों में जेकेएसएसबी ने प्रशासन के सहयोग छह हजार कर्मचारियों को परीक्षा के लिए तैनात किया है। परीक्षा नियंत्रक रयाज मलिक ने कहा कि किसी उम्मीदवार की जगह अन्य कोई परीक्षा में न बैठे, इसके लिए एडमिट कार्ड जमा करवाने की पहल इस बार की गई है। इस एडमिट कार्ड में लगे क्यआर कोड का मिलाप उम्मीदवार ओएमआर शीट के साथ किया जाएगा।

परीक्षार्थी इन बातों का ध्यान रखें
परीक्षा सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक होगी
परीक्षा केंद्र में अपने साथ एडमिट कार्ड, पहचान पत्र और दो रंगीन पासपोर्ट फोटो छह महीने से ज्यादा पुराने न हो, लाना जरूरी
पारदर्शी पानी की बोतल, 50 एमएल से ज्यादा का हैंड सैनिटाइजर नहीं
पारदर्शी काला और नीला बाल पैन ला सकते हैं
दिव्यांग उम्मीदवारों को अपने साथ दिव्यांगता प्रमाण पत्र लाना होगा

Back to top button