जम्मू कश्मीर: पद्मश्री गुलाम मोहम्मद भाजपा में हुए शामिल

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। पार्टी में पहाड़ियों से लेकर विपक्षी दलों के नेता शामिल हो रहे हैं। यह बात बुधवार को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष हकीम रुहुल्लाह गाजी ने कही। कार्यक्रम में पद्मश्री गुलाम अहमद मीर भाजपा में शामिल हुए, जिनका पार्टी नेताओं ने फूलमालाओं के साथ स्वागत किया।

भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि गुलाम अहमद मीर के पार्टी में शामिल होने से भाजपा को गति मिली है। पिछले महीने कश्मीर कश्मीर से बड़ी संख्या में लोग भाजपा में शामिल हुए हैं। जिला अध्यक्ष गाजी ने बढ़ते समर्थन पर संतोष व्यक्त किया और गुलाम मोहम्मद मीर का पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने नए सदस्यों की संख्या में बढ़ोतरी का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से लोगों की संतुष्टि को दिया।
हुर्रियत कार्यकर्ता सिराजुद्दीन ने भाजपा का दामन थामा

घाटी में बदलते कश्मीर की एक मिसाल तब देखने को मिली जब कट्टरपंथ का सहारा लेने वालों में से एक सिराजुद्दीन ने मुख्यधारा का रुख किया। लाम त्राल के सिराजुद्दीन जो कभी हैदरपोरा में प्रतिबंधित सैयद अली शाह गिलानी के हुर्रियत कॉन्फ्रेंस कार्यालय में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करते थे।

बुधवार को भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें अलगाववादी राजनीति की निरर्थकता का एहसास हुआ और वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन, दृष्टिकोण और स्वच्छ राजनीति से प्रेरित हुए हैं।

अल्ताफ ने कहा कि यह बदलते कश्मीर की एक मिसाल है जहां कट्टरपंथी लोग उस विचारधारा को नकारते हुए मुख्यधारा का रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें भी एहसास हो गया है कि कश्मीर के विकास और प्रगति के लिए मुख्यधारा एकमात्र रास्ता है।

Back to top button