जम्मू कश्मीर: मुजफ्फर बेग के भतीजे जावेद बेग नेशनल कॉन्फ्रेंस में हुए शामिल

 पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग के भतीजे एवं पूर्व विधायक जावेद हुसैन बेग शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) में शामिल हो गए। नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला व अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी का दामन थामा। जावेद बेग 2014 में पीडीपी की तरफ से बारामुला से पूर्व विधायक रहे हैं।

2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद उन्हें केंद्र द्वारा कश्मीर में लाए गए विदेशी दूतों से मिलने के बाद पीडीपी ने निष्कासित कर दिया था। पीडीपी से अलग होने के बाद जावेद जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी में शामिल हुए। लेकिन हाल ही में उन्हें अपनी पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया था। 2020 के जिला विकास परिषद चुनावों में, वह पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) से चुनाव हार गए थे।

उधर, मुज्जफर हुसैन बैग पीडीपी के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं। गुरुवार को मुज्जफर श्रीगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजानिक रैली में शामिल रहे। इससे पहले 20 फरवरी को भी वह जम्मू में पीएम मोदी की रैली में भाग ले चुके हैं।

मुजफ्फर बेग नाराज होकर पीएम के कार्यक्रम स्थल से चले गए

मुजफ्फर बेग गुरुवार को प्रधानमंत्री की सार्वजनिक बैठक में शामिल होने वाले कई गैर-भाजपा राजनेताओं में से थे। नरेंद्र मोदी के आने से पहले ही गुस्से में कार्यक्रम स्थल से चले गए। पदमश्री पुरस्कार से सम्मानित बेग अपनी पत्नी और बारामुला की जिला विकास परिषद (डीडीसी) की अध्यक्ष सफीना बेग के साथ यहां बख्शी स्टेडियम आए, जो प्रधानमंत्री की सार्वजनिक बैठक का स्थल था। दंपति कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और भाजपा और अन्य नेताओं के लिए बने बाड़े में घुस गए।

हालांकि अपने आगमन के कुछ ही मिनटों के भीतर, वे बैठने की विशेष व्यवस्था के अभाव से नाराज होकर कार्यक्रम स्थल से चले गए। पत्रकारों से बात करते हुए सफीना ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पद्म पुरस्कार विजेताओं के लिए अलग से बैठने की कोई व्यवस्था नहीं थी।

उन्होंने कहा, “बेग पद्म पुरस्कार विजेता हैं और उसी हैसियत से यहां आए हैं। लेकिन, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे पुरस्कार विजेताओं के लिए कोई अलग व्यवस्था नहीं थी, जो देश का सर्वोच्च सम्मान है।”

गौरतलब है उन्होंने कहा, “हम यहां अपने प्रधानमंत्री का स्वागत करने और उन्हें धन्यवाद देने आए थे। मैं यहां डीडीसी के अध्यक्ष के रूप में आई हूं। यह एक आधिकारिक समारोह है और हम इसका हिस्सा बनना चाहते थे।” डीडीसी चेयरपर्सन ने कहा कि वह इस मामले को सरकार के सामने उठाएंगी। बेग के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर सफीना ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न दलों के राजनेता मौजूद थे, जिसका मतलब यह नहीं है कि वे सभी भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘यह बीजेपी का कार्यक्रम नहीं है।’

Back to top button