जम्मू: राजोरी में छात्रा ने देखे चार संदिग्ध, पुलिस को बताई कुछ निशानियां

राजोरी-जम्मू हाईवे स्थित राजोरी के फलयाना मुरादपुर में बृहस्पतिवार दोपहर एक स्कूली छात्रा द्वारा चार संदिग्ध देखे जाने की सूचना के सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया गया। हालांकि, देर शाम तक जारी रहे अभियान में सुरक्षाबलों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

सूत्रों के अनुसार, एक छात्रा ने पुलिस को सूचना दी कि उसने ट्यूशन पढ़कर घर लौटते समय चार संदिग्ध लोगों को इलाके में घूमते देखा था। सभी ने कंधे पर बैग लटकाए थे। एक व्यक्ति सेना की वर्दी से मिलते-जुलते कपड़े पहने हुए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और एसओजी ने अफला, मुरादपुर, बथुनी, स्वनी, आदि इलाकों में चप्पा-चप्पा खंगाला और लोगों से भी पूछताछ की।

साल भर पहले टीसीपी गेट पर फायरिंग में गई थी दो लोगों की जान
गौरतलब है कि पिछले साल 14 दिसंबर को भी इसी फलयाना मुरादपुर में संदिग्ध देखे जाने की खबर मिली थी, और तलाशी अभियान के दौरान कुछ नहीं मिला था लेकिन, उसके दो दिन बाद यानी 16 दिसंबर को अल्फा टीसीपी स्थित सेना के कैंप के मुख्य गेट के सामने संदिग्ध गोलीकांड में दो स्थानीय लोगों की जान चली गई थी। आज तक गोली चलाने वाले संदिग्ध लोगों का कोई सुराग नहीं लगा है। अभी तक क्षेत्र के लोग दहशत में हैं।

वीडीसी सदस्य का गेट खटखटाने वालों की तलाश जारी
जिले के कोटरंका थाने के अंतर्गत गांव पीढी में बुुधवार देर रात एक वीडीसी सदस्य के घर का दरवाजा खटखटाने की घटना के बाद वीरवार को सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने क्षेत्र का चप्पा-चप्पा खंगाला, लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत है। वीडीसी सदस्य के घर के दरवाजे को तोड़ने की कोशिश भी की गई। वीडीसी सदस्य के हवाई फायरिंग करने पर संदिग्ध भाग खड़े हुए थे।
पुंछ के हमलावरों की तलाश में जंगल खंगाल रहे सुरक्षा बल
पुंछ में सैन्य वाहन पर हुए आतंकी हमले के आठवें दिन भी सुरक्षाबलों दोनों सीमावर्ती जिलों में दहशतगर्दों की तलाश में जुटे रहे। घनेजंगलों वाले इलाके में जमीनी अभियान के साथ सेना ड्रोन व चॉपर से भी लगातार सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे हैं।

पुंछ जिले के देहरागली और उसके आस पास के क्षेत्रों में जबकि राजोरी के डीकेजी, थन्नामंडी, दरहाल, शाहदरा शरीफ, मंजाकोट, कोटरंका बुद्धल के जंगलों को सुरक्षाबलों ने खंगाला। इस बीच दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा वीरवार को छठे दिन भी बंद रही।

पुंछ जिले में पुलिस के विशेष कार्य बल (एओजी) ने देहरागली,सावनी गली,टोपापीर,बरयानी गली और चमरेड में आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी रखा। क्षेत्र निवासियों से इस बात का पता लगाने के भी प्रयास किए जाते रहे कि कहीं किसी ने किसी अनजान अथवा संदिग्ध व्यक्ति को तो नहीं देखा है।

जारी रहेगा तलाशी अभियान
गौरतलब है कि पिछले वीरवार को आतंकियों ने पुंछ राजोरी वाया देहरागली मार्ग पर सावनी गली क्षेत्र में 48 राष्ट्रीय राइफल के दो वाहनों पर घात लगा हमला किया था। इसमें चार जवान बलिदान हो गए थे। इसके बाद से चल रहा यह तलाशी अभियान अभी कुछ दिन और भी जारी रहने की संभावना है।

Back to top button