जम्मू-कश्मीर: घाटी में फिर सक्रिय होगा पश्चिम विक्षोभ, बारिश-बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। मार्च शुरू होने के बाद भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में प्रात और रात को ठंड बरकरार है। कश्मीर में शीतलहर जारी है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन का पारा सामान्य से 4-13 डिग्री तक नीचे चल रहा है। जम्मू-कश्मीर में फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 6-7 मार्च के बाद 12 से 14 मार्च तक कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होगी। कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है।

यात्रियों को यातायात विभाग और प्रशासन की एडवाइजरी के तहत यात्रा करने की सलाह दी गई है। हिमस्खलन के खतरे के कारण बर्फबारी वाले पर्वतीय इलाकों में लोगों को आवाजाही से परहेज करने के लिए कहा गया है।

जम्मू में मंगलवार को दिन में हल्के बादलों के साथ धूप खिली रही। यहां दिन का तापमान सामान्य से 4.6 डिग्री गिरकर 20.3 और सोमवार की रात का पारा सामान्य से 5.5 डिग्री गिरकर 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बनिहाल में दिन का तापमान 14.6, बटोत में 13.6, कटड़ा में 19.0 और भद्रवाह में सामान्य से 13.0 डिग्री गिरकर 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह में दिन का पारा 0.6, श्रीनगर में 13.0, पहलगाम में 9.1 और गुलमर्ग में 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Back to top button