जम्मू कश्मीर: गुरेज सहित पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बारिश

जम्मू कश्मीर में अप्रैल के अंतिम दिनों में मौसम का रुख बदला हुआ है। प्रदेश के गुरेज, माच्छिल, राजदान टॉप सहित कई पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हुई है। वहीं, जम्मू, श्रीनगर, उधमपुर, सांबा, राजोरी, सहित कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। तापमान में भी गिरावट आई है। पहाड़ी इलाकों में तो एक बार फिर लोगों को गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है।

रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे (NH 44) पर पहाड़ी से मलबा गिरने से मार्ग बंद हो गया है। इससे मार्ग के दोनों ओर लंबी कतारें लग गई हैं। सड़क को बहाल करने का कार्य चल रहा है। जम्मू संभाग के पुंछ और राजोरी को कश्मीर घाटी के शोपियां जिले से जोड़ने वाला मुगल रोड भी बिगड़े मौसम के चलते बंद है। श्रीनगर-लेह रोड पर भी आवाजाही नहीं हो पा रही है। पुंछ में भी मौसम बिगड़ा हुआ है। सैन बाबा मीरा जियारत के पास पहाड़ी से मलबा गिरने से शाहपुर-पुंछ मार्ग अवरुद्ध हो गया।

मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश में मौसम ने रविवार को करवट बदली। कभी धूप और कभी आसमान पर बादलों के बीच गर्मी और ठंड का अहसास हुआ। पहाड़ों पर हल्की बारिश हुई, जबकि मैदानी इलाकों में दिन के बाद आसमान पर हल्के बादल छाए रहे।

Back to top button