JAC जल्द घोषित कर सकती है 10वीं और 12वीं के आर्ट्स कॉमर्स और साइंस के रिजल्ट…

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) एक दो दिन में 10वीं और 12वीं के आर्ट्स कॉमर्स और साइंस के रिजल्ट घोषित कर सकती है। रिजल्ट घोषित होने पर ऑफिशियल वेबसाइट jecresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर चेक किए जा सकेंगे। हालांकि झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक तारीख घोषित नहीं की है। लेकिन पूरी उम्मीद है कि एक दो दिन में जैक 10वीं, 12वीं के नतीजे जारी कर देगा। बता दें कि बोर्ड की परीक्षा में करीब 8 लाख छात्र शामिल हुए थे। इसमें मैट्रिक की परीक्षा में करीब 4 लाख 33 हजार जबकि इंटर की परीक्षा में 3 लाख 50 हजार से अधिक छात्र शामिल हुए थे। 

ऐसा कहा जा रहा है कि झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास दोनों का रिजल्ट पूरी तरह से तैयार है और रिजल्ट की तारीख कभी भी बताई जा सकती है। बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन पहले ही किया जा चुका है। कॉपियों के मूल्यांकन के बाद अंकों की फीडिंग भी की जाती है।  

इस बार हो सकता है कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल दोनों क्लासों यानी 10वीं और 12वीं के नतीजे एक साथ ही जारी कर दे। ऑफिशियल वेबसाइट jecresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर रोल नंबर डालकर नतीजे चेक किए जा सकेंगे। झारखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 14 मार्च से लेकर 5 अप्रैल 2023 तक किया था।

Back to top button