शुक्र गोचर 30 मई को होने जा रहा, जानें शुक्र राशि परिवर्तन से किन राशियों को होगा लाभ-

शुक्र 30 मई, 2023 को कर्क राशि में गोचर करेगा। शुक्र का कर्क राशि में गोचर कुछ राशियों के लिए आर्थिक सफलता और समृद्धि लेकर आएगा। शुक्र विलासिता, समृद्धि और वित्तीय स्थिरता का कारक माना गया है। शुक्र गोचर कई राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। शुक्र इन राशियों को आर्थिक प्रचुरता प्रदान करेगा और धन की देवी मां लक्ष्मी उन्हें धन, ऐश्वर्य और ऐश्वर्य का आशीर्वाद देंगी। जानें इन राशियों के बारे में-

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र 5वें और 12वें भाव का स्वामी बनेगा। यह कमाई और परिवार के दूसरे भाव से गोचर करेगा। आपके दूसरे भाव में शुक्र आपको चतुराई से सोचने और बुद्धि के माध्यम से धन अर्जित करने में मदद करेगा। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र अच्छी स्थिति में है तो आप इस गोचर के दौरान बहुत अधिक धन और संपत्ति अर्जित कर सकते हैं। अगर आप पारिवारिक व्यवसाय या व्यापारिक साझेदारी से जुड़े हैं तो इस दौरान आप अपार धन अर्जित करेंगे। मिथुन राशि का कोई भी व्यक्ति जो पार्टनरशिप में व्यापार कर रहा है, उसे भारी मुनाफा होगा।

कर्क राशि: शुक्र कर्क राशि के जातकों के लिए विलासिता और लाभ से संबंधित दो बहुत महत्वपूर्ण भावों का स्वामी है। कर्क राशि के जातक आकस्मिक धन लाभ का अनुभव करेंगे क्योंकि धन की देवी मां लक्ष्मी उन पर कृपा करेंगी। यह वह समय है जब आप संपत्ति अर्जित कर सकते हैं और भारी मात्रा में धन प्राप्त कर सकते हैं। अप्रत्याशित स्रोतों से भी धन का आगमन हो सकता है। कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठों के साथ आपके संबंध बेहतर हो सकते हैं और आपको कई तरह से लाभ होगा। यह गोचर आपके व्यवसाय या किसी भी पेशे में महत्वपूर्ण वृद्धि लाएगा।

 कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और नौवें भाव का स्वामी बनेगा और कन्या राशि वालों के लिए एक प्रकार का ‘धन योग’ बनाते हुए 11वें भाव में गोचर करेगा। आर्थिक रूप से यह बहुत ही फायदेमंद समय होगा और मां लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा बरसाती रहेंगी। जो लोग व्यापार करते हैं उनका मुनाफा कई गुना बढ़ जाएगा। निजी क्षेत्रों से जुड़े लोगों को भी वेतन वृद्धि, बोनस या पदोन्नति मिल सकती है। कार्यस्थल पर आपके पद, सम्मान और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। पदोन्नति और कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण पदों की प्राप्ति के योग हैं।

Back to top button