तेजी से वायरल हो रहा है दो विमान की टक्कर का ये भयानक वीडियो

दुनिया भर से आए दिन हवाई हादसे की खबरें आती रहती हैं। हालाँकि अब इस समय जो वीडियो वायरल हो रहा है वह हर किसी के होश उड़ा रहा है। जी दरअसल यह वीडियो जर्मनी का है। यहां के लेमुनिज़ एयरफिल्ड पर दो जहाज की आसमान में टक्कर हो गई। जी हाँ और सबसे खास बात ये है कि पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड कर ली गई। हमे यकीन है इस हादसे के वीडियो को देखकर आप हिल जाएंगे। जी दरअसल यह घटना शनिवार शाम 6 बजे की है।

https://twitter.com/green_grap/status/1573775404934090753?

फिलहाल इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दो जहाज आसमान में कलाबाजी दिखा रहे थे। इसी बीच दोनों की टक्कर हो गई। केवल यही नहीं बल्कि टक्कर के बाद दोनों जहाज एक दूसरे में जाकर फंस गए। उसके बाद दोनों तेजी से नीचे की तरफ गिरने लगे। वीडियो में आप देख सकते हैं ज़मीन पर गिरते ही चारों तरफ धुएं का गुबार दिखने लगा। इस घटना के बारे में दमकल विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया और उन्होंने टक्कर के बाद दो पायलटों की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा है दोनों पायलट “मिरर फ्लाइट” के लिए एक ट्रेनिंग ले रहे थे।

ऐसे मौके पर विमान एक दूसरे के समानांतर उड़ान भरता है। जी हाँ और इन दोनों पायलट ने साल 2019 में विंटेज एरोबेटिक्स में विश्व चैंपियनशिप का खिताब भी जीता था। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक विमानन विशेषज्ञ एंड्रियास स्पाएथ ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि दोनों पायलट अपने विमान के साथ एरोबेटिक्स में एक जैसी ट्रेनिंग कर रहे थे। ऐसा लग रहा है कि दो मशीनें फंस गईं और और फिर एक साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गईं।’

Back to top button