चुड़ैलों का कैदखाना था कभी यह घर, यहां रहने वालों को सताती थी आत्माएं…

क्या आप भूत प्रेतों में यकीन करते हैं? अगर नहीं तो क्या आप ऐसा घर खरीदना चाहेंगे जिसके बारे में कहा जाता हो कि उसमें भूत रहा करते थे? अगर हां तो आप अकेले नहीं है. कई लोग हैं जो इस तरह के घर खरीदने में रुचि रखेंगे. ब्रिटेन का सबसे भूतहा घर कहे जाने वाला घर बाजार से हटने के चार साल बाद ही बिक्री के लिए उपलब्ध है. यह घर 2 करोड़ 76 लाख रुपयों की कीमत में मिल रहा है.

‘द केज’ के नाम से मशहूर ये घर एक समय में चुड़ैलों के लिए मध्ययुगीन जेल हुआ करता था. घर  की पूर्व मालिक वैनेसा मिशेल का दावा है कि घर में उन पर आत्माओं ने शारीरिक हमला किया था, भूतहा आकृतियों ने उन्हें परेशान किया था, गर्भवती होने के दौरान उन्हें धक्का दिया गया था और रहस्यमयी खून के छींटे दिखाई दिए थे.

इस घर के किनारे लगी एक पट्टिका में लिखा है कि स्थानीय चुड़ैल उर्सुला केम्प को 1582 में फांसी दिए जाने से पहले यहीं रखा गया था. वैनेसा ने 2005 में संपत्ति खरीदी थी. घर में रहते हुए उन्हें यकीन हो गया था कि इस घर में भूत-प्रेत का साया है.

2018 में चैनल 4 की एक डॉक्यूमेंट्री में दिखाया गया, यह डरावना घर आखिरी बार 12 साल बाजार में रहने के बाद 2020 में बेचा गया था. डॉक्यूमेंट्री में बोलते हुए, वैनेसा ने कहा,  “घर बिल्कुल भूतहा है, इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यह घर बहुत ही भूतहा है, यह हमेशा से ही रहा है.

जब से इसे बेचा गया है, घर में कुछ नवीनीकरण हुए हैं. लेकिन अब यह सिर्फ़ चार साल बाद फिर से बाज़ार में आ गया है. दो बेडरूम वाला यह घर क्लैक्टन-ऑन-सी के पास सेंट ओसिथ के एसेक्स गांव के बाहरी इलाके में स्थित है. इसे अब वर्तमान मालिक “एक आरामदायक और विलक्षण छुट्टी के रूप में बिक्री के लिए पेश कर रहे हैं, जो निवेश पर आशाजनक रिटर्न प्रदान करता है.

प्रॉपर्टी वेबसाइट राइटमूव के अनुसार, जहां घर लिस्टेड है, 17 जून को कीमत कम कर दी गई थी. दो बेडरूम के अलावा, घर में एक बाथरूम, एक खास लिविंग रूम, एक अलग डाइनिंग रूम और किचन है, साथ ही नीचे एक शौचालय भी है. इस्टेट एजेंट लैम्ब एंड कंपनी के अनुसार घर वर्तमान में ऑफ़र के तहत है.

Back to top button