फा के बाहर तनी थी पन्नी, अंदर जाकर देखा तो उड़ गए होश!

ई बार हमें बाहर से तो कुछ और दिखता है लेकिन जब उसे करीब देखें तो सच्चाई कुछ और निकलती है. फिर चाहे वो कोई इंसान हो, किताब हो या फिर कोई घर. एक ऐसा ही वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है, जिसमें आप बाहर से घर को देखकर ये समझ ही नहीं पाएंगे कि ये कहां बना है और इसे किस तरह से मैनेज किया जाता होगा.

आप एक नज़र में देखेंगे तो ये बाहर से किसी झोपड़पट्टी जैसा दिखाई दे रहा है. पन्नी तानकर बनाए गए रास्ते से जब अंदर जाएंगे तो पर्दे के पीछे का नज़ारा कुछ अलग ही दिखता है. आपने अब तक लोगों को कच्चे-पक्के या फिर लकड़ी और घास-फूस के बने घरों में रहते हुए देखा होगा. सभ्यता की शुरुआत में हमारे पूर्वज गुफाओं में रहते थे लेकिन अगर आज हम आपको ये नज़ारा दिखाएं तो आप चौंक जाएंगे.

पर्दे के पीछे थी गुफा, और …
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक पहाड़ी इलाके में बारिश से बचने के लिए एक पन्नी का रास्ता बनाया गया है. इस पन्नी तानकर बने रास्ते से आप अंदर जाएंगे तो एक गंदा पर्दा दिखाई देगा. हालांकि पर्दे को उठाते ही अंदर का नज़ारा आपको चौंका देगा. वहां पत्थर काटकर गुफा बनाई गई है और एक पूरा परिवार अंदर मौजूद है. साफ-सुथरा कालीन बिछा है और छोटे-छोटे बच्चे आराम से सो रहे हैं. वहीं उनके माता-पिता खाने की तैयारी कर रहे हैं. खाना बनते ही बच्चे जागते हैं और खाना शुरू कर देते हैं.

लोगों ने दी अलग-अलग प्रतिक्रिया
वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर qoqnos_01 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को 4 दिनों के अंदर ही 4.9 मिलियन यानि 49 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देख डाला है. इसे 76 हज़ार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं और सैकड़ों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कुछ यूज़र्स को ये सुकून भरा घर लगा तो किसी को इस बात पर हैरानी थी इस हालत में रहकर भी इन्होंने अपना परिवार इतना क्यों बढ़ा लिया है.

Back to top button