आइटी कालेज ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियों में किए ये बदलाव

आइटी कालेज ने शैक्षिक सत्र 2022-23 में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियों में बदलाव कर दिया है। अब प्रवेश परीक्षाएं सात और 14 अगस्त को होंगी। इसका संशोधित शेड्यूल मंगलवार को जारी कर दिया। वहीं, स्नातक पाठ्यक्रमों में आनलाइन आवेदन की तिथि दो दिन के लिए बढ़ाकर चार अगस्त तक कर दी गई है।

कालेज की प्राचार्या डा. वी. प्रकाश ने बताया कि पहले छह और सात अगस्त को प्रवेश परीक्षा होनी थी। लेकिन अब लखनऊ विश्वविद्यालय ने पांच और छह अगस्त को राष्ट्रगौरव एवं इन्वायरमेंट स्टडीज विषय की परीक्षा होने की वजह से अब इसमें बदलाव किया गया है।

  • इन तिथियों में होगी प्रवेश परीक्षा
  • सात अगस्त : बीकाम, सुबह नौ से 12 बजे
  • सात अगस्त : बीएससी बायो, बीएचएससी : दोपहर 1.30 से 4.30 बजे
  • 14 अगस्त : बीएससी मैथ्स, सुबह नौ से दोपहर 12 बजे
  • 14 अगस्त : बीए, दोपहर 1.30 बजे से 4.30 बजे तक

अब तक आए 2300 आवेदन : बीए में सेल्फ फाइनेंस मिलाकर कुल 580 सीटें हैं। वहीं, बीएससी में 440, बीएससी होम साइंस में 60 व बीएलआइएससी की 30 सीटें हैं। अब तक करीब 2300 आवेदन आ चुके हैं।

केकेवी में छह को जारी होगी मेरिट : बप्पा श्री नारायण वोकेशन पीजी कालेज (केकेवी) में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाकर पांच अगस्त तक बढ़ा दी गई है। प्राचार्य प्रो. रमेश धर द्विवेदी ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं ने अभी तक अपनी मार्कशीट आनलाइन फार्म में अपलोड नहीं की है वे सभी अभ्यर्थी पांच अगस्त तक अपलोड करके फार्म की हार्ड कापी का प्रिंट निकाल लें। उन्होंने बताया कि पहली मेरिट सूची छह अगस्त को जारी होगी। चयनित अभ्यर्थियों को आठ से 13 अगस्त तक प्रवेश दिया जाएगा। यदि सीटें खाली रहती हैं तो 16 अगस्त से प्रथम आगत प्रथम स्वागत के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button