गाजा में इजरायल की ताबड़तोड़ बमबारी, नरसंहार के बाद ईरान को भी दी चेतावनी

इजरायल लगातार हमास पर अपने हमले जारी रख रहा है। पिछले 24 घंटों में गाजा पट्टी में हुए इजरायली हमलों में 40 फलस्तीनी मारे गए और 224 अन्य घायल हो गए। इजरायल लगातार हमास के आतंकियों का नरसंहार कर रहा है और गाजा पट्टी में बमबारी कर रहा है।

इस बीच अब उसने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के खात्मे की भी बात कही है।

लेबनान के खात्मे की कही बात
इजरायल के विदेश मंत्री इजरायल कैट्ज ने कहा कि ईरान विनाशकारी युद्ध की बात कर रहा है, लेकिन ये संदेश उसे विनाश की ओर ले जाएगा। कैट्ज ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “विनाश की धमकी देने वाली सरकार को नष्ट कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर ईरान समर्थित हिजबुल्लाह लेबनान से इजरायल पर गोलीबारी बंद नहीं करता और सीमा से दूर नहीं जाता तो इजरायल उसके खिलाफ पूरी ताकत से कार्रवाई करेगा।

ईरान ने युद्ध की दी थी धमकी
ईरान के संयुक्त राष्ट्र मिशन ने शुक्रवार को कहा कि अगर इजरायल लेबनान में सैन्य आक्रमण करता है, तो विनाशकारी युद्ध शुरू हो जाएगा। ईरान ने कहा कि अगर स्थिति बिगड़ी तो हम भी अपने सभी विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे।

हिजबुल्लाह लगातार इजरायल पर कर रहा हमले
बता दें कि इजरायल और हमास युद्ध के समानांतर हिजबुल्लाह भी इजरायल पर लगातार हमले कर रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने इस सप्ताह कहा कि वे स्थिति को हल करने के लिए कूटनीतिक रास्ता अपनाना पसंद करते हैं।

बता दें कि हमास के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इजरायल के साथ युद्ध में मरने वाले फलस्तीनी लोगों की संख्या 37 हजार 834 हो गई है और अक्टूबर 2023 में शुरू हुए इस संघर्ष के बाद से 86,858 लोग घायल हुए हैं।

Back to top button