ISIS आतंकी अबू यूसुफ के घर से मिले बम और विस्फोटक, गांव सील

जुबिली न्यूज़ डेस्क
लखनऊ। दिल्ली के धौला कुआं में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार आतंकी अबू यूसुफ का ठिकाना व संबंध तलाशने के लिए दिल्ली पुलिस, यूपी एटीएस की टीम बलरामपुर जिले के उतरौला इलाके में उसके गांव पहुंची। यह तीनों टीमों ने बढ़या भैसाही गांव में मुस्तकीम के घर छानबीन की।
यूपी के बलरामपुर स्थित ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ़ के घर पर पुलिस ने देर शाम छानबीन की। पुलिस के मुताबिक, तलाशी के दौरान अबू यूसुफ़ के घर से दो मानव बम जैकेट, विस्फोटक और भड़काऊ साहित्य के अलावा पत्नी तथा 4 बच्चों के पासपोर्ट बरामद किए हैं।
ये भी पढ़े: Corona Update : पिछले 24 घंटे में सामने आये 69 हजार 239 मामले
ये भी पढ़े: अब 12 भाषाओं में होगी ‘कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट’

यूपी एटीएस ने मौके से 3 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। अबू यूसुफ़ के पूरे गांव को सील कर दिया गया है। गांव में आने जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया।
दरअसल, गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस अबू यूसुफ़ के उतरौला कस्बे में स्थित उसके घर तलाशी लेने पहुंची थी। पुलिस की टीम और खुफिया एजेंसियां आतंकी अबू यूसुफ से लगातार पूछताछ कर रही हैं। छानबीन के बाद देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अबू यूसुफ को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गई।
यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक डीजीपी ने प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इस संदिग्ध आतंकी से उत्तर प्रदेश पुलिस भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।
ये भी पढ़े: अभद्रता करने के आरोप में अरेस्ट हुए ये पुलिस महानिरीक्षक
ये भी पढ़े: फिर पलटा पाकिस्तान, बोला- हमारी जमीन पर नहीं अंडरवर्ल्‍ड डॉन

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button