‘असली है या नकली?’ शहर में टहलता दिखा गैंडा, फोटो खिंचवाने लगा लड़का

जो चीज जिस जगह से जुड़ी है, वो अपने परिवेश में नजर आए तो हैरानी नहीं होती, मगर जब वो अपनी मूल जगह से कहीं और दिखाई देती है तो लोग हैरान हो जाते हैं. जंगली जानवरों को ही ले लीजिए. अगर आप शेर, चीता, या कोई और जंगली जीव को जंगल में देखेंगे, तो आपको हैरानी नहीं होगी, पर वही जीव शहर के भीड़भाड़ वाले मोहल्ले में टहलने (Rhino walking in city viral video) निकले तो देखकर बहुत हैरानी होगी. हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक गैंडा शहर के अंदर टहलता दिख रहा है. उसके साथ-साथ एक दुबला-पतला लड़का चल रहा है, जो उससे डरने की जगह उसके साथ फोटो खिंचवा रहा है. ये नजारा देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं. इस वजह से वो पूछ रहे हैं कि ये वीडियो असली है या नकली?

इंस्टाग्राम यूजर शैलेश यादव बिहार के सारण के रहने वाले हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पिछले दिनों दो वीडियोज पोस्ट किए, जिसमें एक गैंडा (Rhino walk like pet animal in city video) शहर के अंदर चलता नजर आ रहा है. एक वीडियो में तो शैलेश खुद उस गैंडे के साथ चलते दिख रहे हैं. इस वीडियो में उन्होंने कमेंट सेक्शन बंद कर रखा है. इसे 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. पर अगस्त में उन्होंने एक वीडियो और पोस्ट किया था जिसमें एक लड़का उस गैंडे के साथ चलता दिख रहा है.

गैंडे के साथ टहलता दिखा लड़का
इस वीडियो में हैरानी इस बात की है कि लड़का दुबला पतला है और वो गैंडा साइज में उसका 4 गुना होगा, पर उसके बावजूद वो लड़का बिना डरे उस गैंडे के पास चल रहा है और उसके शरीर पर हाथ रखकर फोटो भी खिंचवा ले रहा है. गैंडा उस लड़के पर हमला भी नहीं कर रहा है. दूर खड़े कुछ लोग गैंडे की ओर गौर से देख रहे हैं. वैसे वीडियो देखने से तो ये असली ही लग रहा है. पर बहुत से लोगों ने वीडियो की विश्वस्नीयता पर सवाल खड़े किए हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 31 लाख व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये जंगली जानवर नहीं, पालतू जानवर लग रहा है. वहीं एक ने कहा कि ये बिल्कुल रियल गैंडा है, उसके सामने भी था. एक ने कहा कि ये तो एडिटिंग है, सच में गैंडा उस लड़के की जान ले लेता. एक ने कहा कि भारत नौसिखियों के लिए तो बिल्कुल भी नहीं है.

Back to top button