इस होटल में लगे है सोने और चांदी के बेड और नल, एक दिन का इतना है किराया

भारत में आपने कई बड़े-बड़े होटलों के बारे में सुना होगा जो अपनी सुविधाओं और किराये की मोटी रकम के लिए जाने जाते हैं। जहां आम आदमी कमरा बुक करने की भी नहीं सोच सकता। इन बड़े होटलों के इतने ज्यादा किरायों के पीछे का कारण होता है, इन होटल्स की विशेषता ओर दी जाने वाली सुविधा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही एक होटल के बारे में जो कि बॉलीवुड सितारों का चहेता होटल है। अब इसमें ऐसा क्या अलग है आइये हम बताते हैं आपको इसके बारे में। 

यह आलीशान होटल भारत के जयपुर शहर में स्थित है। इस होटल में एक दिन का रहने का किराया 10 लाख रुपए से भी ज्यादा है जिसे देना हर इंसान के बस की बात नहीं है। 

इस होटल में 78 आलीशान कमरे हैं जिसमें संगमरमर की खूबसूरत नक्काशी की गई है। 2007 में ‘राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार’ में राज पैलेस होटल को सर्वश्रेष्ठ विरासत होटल का पुरस्कार मिल चुका है। होटल के सबसे महंगे सुइट में चार अपार्टमेंट हैं। इसके बेडरूम में चांदी के बेड लगे हैं। यहां तक की इस होटल के बाथरूम के नल तक में सोना लगा हुआ है।

पत्नी विशेष : ऐसे बदलें अपने पति का भाग्य

इस होटल के सभी कमरे एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है। इस होटल के अंदर अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर भूलभुलैया और बोल बच्चन जैसी फिल्मों की शूटिंग कर चुके हैं। इसके अलावा टीवी सीरियल रतन का स्वयंवर और झांसी की रानी की शूटिंग भी यहीं की गई थी।

Back to top button