इरफान अंसारी ने ईडी से मांगा दो हफ्ते समय…

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश से जुड़े विधायक कैश कांड में कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी शुक्रवार को ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए। उन्होंने ईडी से दो हफ्ते का समय मांगा है। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी दो तीन दिनों के भीतर दोबारा इरफान अंसारी को समन भेजेगी।

13 जनवरी को मीडिया ने जब इरफान अंसारी से ईडी कार्यालय जाने के बाबत पूछा था, तब उन्होंने समन मिलने की जानकारी से इनकार किया था। बाद में उन्होंने बताया कि उन्हें ई-मेल के जरिए समन मिला था। ऐसे में वह समन देख नहीं पाए थे।

ईडी के अधिकारियों ने इरफान अंसारी की गैर उपस्थिति और उनके द्वारा दो सप्ताह के वक्त मांगे जाने के पत्र पर अभी निर्णय नहीं लिया है। लेकिन ईडी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी दो तीन दिनों के भीतर दुबारा इरफान अंसारी को समन भेजेगी। ईडी ने कैश कांड में इरफान अंसारी को समन भेज कर 13 जनवरी को उपस्थित होने को कहा था। वहीं विधायक राजेश कच्छप को 16 जनवरी जबकि नमन विक्सल कोंगाड़ी को 17 जनवरी को ईडी के रांची जोनल आफिस बुलाया गया है।

मामले की जांच में जुटी ईडी ने कैश कांड में कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से 10 घंटे से अधिक पूछताछ की थी। अनूप सिंह के द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। तीनों विधायकों की गिरफ्तारी 48 लाख रुपये के साथ हावड़ा में 30 जुलाई को हुई थी।

Back to top button